अन्तर्राष्ट्रीय

नेपाल: प्रधानमंत्री सचिवालय के 17 सदस्यों को इस्तीफा देने का आदेश…

काठमांडु । नेपाल के प्रधान मंत्री केपी शर्मा ओली के सचिवालय के सत्रह सदस्यों ने अपना इस्तीफा दे दिया है। ये 17 नवंबर से प्रभावी होगा। ये अभूतपूर्व कदम प्रधानमंत्री ओली की सरकार और स्वास्थ्य की स्थिति पर बढ़ती आलोचना के समय आया है। ओली किडनी की बीमारी से जूझ रहे थे, हाल ही में उन्होंने अपनी किडनी ट्रांसप्लांट कराई थी। इस्तीफा देने वाले वरिष्ठ सलाहकारों में से एक ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि पीएम ओली ने खुद उनसे इस्तीफा देने को कहा।

प्रधानमंत्री को सौंप दिया इस्तीफा

हमने प्रधानमंत्री को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। शनिवार को उन्होंने हम सभी को बुलाया और इस्तीफा देने को कहा। उनके अनुरोध के अनुसार, हमने आगे का रास्ता साफ करते हुए पद से इस्तीफा दे दिया है लेकिन यह केवल 17 नवंबर से प्रभावी होगा। पीएम सचिवालय के वरिष्ठ अधिकारी ने प्रधानमंत्री के इस कदम के पीछे संभावित कारण के बारे में आगे बात करने से इनकार कर दिया। पीएम ओली के इस फैसले से त्रिमंडल में संभावित फेरबदल का संदेह भी बढ़ गया है।

इन अधिकारियों ने दिया इस्तीफा

प्रधान मंत्री के मुख्य सलाहकार बिष्णु रिमल, विदेश मामलों के सलाहकार राजन भट्टारी, जनसंपर्क अधिकारी अच्युत मेनली, निजी सचिव इंद्र भंडारी, प्रेस सलाहकार कुंदन आर्यल, सूचना प्रौद्योगिकी सलाहकार असगर अली उन सचिवालय सदस्यों में से हैं जिन्होंने अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

Related Articles

Back to top button