उत्तर प्रदेशराज्य

नेपाल बॉर्डर से पकड़ा गया हिजबुल का ख़ास स्लीपर सेल, गोरखपुर में रुकने की थी प्लानिंग

उत्तर प्रदेश में महराजगंज जिले से एक संदिग्ध आतंकी पकड़ा गया है. आतंकी को हिजबुल मुजाहिदीन का ख़ास स्लीपर सेल बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक वह भारत-नेपाल के सोनौली बॉर्डर से भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहा था. एसएसबी के जवानों ने उसे धर-दबोचा. संदिग्ध आतंकी की पहचान नासिर के रूप में हुई है.

लखनऊ का हैदरगंज वार्ड द्वितीय: आठ महीने में ही धंस गयी सड़कपूछताछ के दौरान उसें बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में बनिहाल तहसील का रहने वाला है. उसने बताया कि उसे पाकिस्तान में ट्रेनिंग मिली है. उसने कई साला पाकिस्तान में गुजारे हैं.

सीमा पर आतंकी के पकड़े जाने की खबर से सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गई हैं. नासिर को कड़ी सुरक्षा के बीच एसएसबी के हेड क्वार्टर लाया गया है. जानकारी के मुताबिक पुलिस और खुफिया एजेंसियां किसी अज्ञात स्थान पर उससे पूछताछ कर रही हैं.और क्या बताया नासिर ने ?
पूछताछ में नासिर ने वह 1990 में पाक अधिकृत कश्मीर से पाकिस्तान गया था. तब से वहीं रह रहा था. 12 साल पहले आतंकी संगठनों के संपर्क में आया. उसके दूसरे साथी नेपाल में शरण लिए हुए हैं. बता दें, कि मुंबई एटीएस की टीम भी नासिर से पूछताछ करेगी.

डा. जगदीश गाँधी श्रीलंका रवाना, अन्तर्राष्ट्रीय क्वालिटी सर्किल सम्मेलन के मुख्य वक्ता होंगे

दुबई भी गया था आतंकी 
एसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि पकड़ा गया आतंकी नासिर पाकिस्तान से दुबई भी गया था. वहां से काठमांडू (नेपाल) के रास्ते आया था. वह गोरखपुर में रुकने वाला था, इसलिए सोनौली के रास्ते भारत में घुसपैठ कर रहा था. प्रमोद कुमार ने बताया सुरक्षा में लगे जवानों ने उसे दबोचा. सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है.

Related Articles

Back to top button