अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्डराज्य

नेपाल में ब्लैक फंगस से पहली मौत, चीन में कोरोना के नए वैरिएंट से हड़कंप

काठमांडू: नेपाल में ब्लैक फंगस से पहली मौत हुई है। इस हिमालयी देश में कोरोना संक्रमण के बाद ब्लैक फंगस के मरीज भी बढ़ रहे हैं। चीन के ग्वांगझोउ में तेजी से फैलने वाले कोरोना वायरस ने चिंता बढ़ा दी है। नेपाल में कोरोना महामारी के कहर के बाद अब ब्लैक फंगस ने भी हालात बिगाड़ने शुरू कर दिए हैं। यहां ब्लैक फंगस से पहली मौत हो गई है। कैलाली जिले में हुई इस मौत के बाद दस केस और ब्लैक फंगस के मिले हैं।

बढ़ सकती है मरीजों की संख्या

स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार इन मरीजों की संख्या बढ़ सकती है। चीन के ग्वांगझोउ में अचानक नए संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ने लगी है। जानकारी के मुताबिक नए मरीजों में ऐसा वैरिएंट मिला है, जो घातक और तेजी से फैलने वाला है। वैरिएंट के संबंध में चीन की सरकार ने कोई जानकारी नहीं दी है। इस वैरिएंट के 15 नए मरीज मिले हैं। यहां नई पाबंदियां लगा दी गई हैं।

चीन में कोरोना के नए वैरिएंट से हड़कंप

वहीं चीन के दक्षिणी प्रांत ग्वांगझोउ में कोरोना के 15 नए मामले सामने आए हैं। बताया जा रहा है कि यहां फैल रहा वायरस कोरोना का नया वैरिएंट है जो पहले से कहीं अधिक तेजी से फैलता है। संक्रमण को रोकने के लिए ग्वांगझोउ की सीमाएं सील कर दी गई हैं। अधिकारियों के मुताबिक यहां फैल रहे संक्रमण की दर पहले से अधिक है जिससे यह तेजी से फैल रहा है। हांगकांग की सीमा से लगे ग्वांगझोउ में गुरुवार तक 50 मामले आ चुके हैं।

Related Articles

Back to top button