स्पोर्ट्स

नेहरा ने दिया आलोचकों को मोह तोड़ जवाब- दो साल और खेल सकता हूं क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किए गए 38 साल के आशीष नेहरा के चयन पर क्रिकेट जानकारों ने सवाल उठाए थे, जिसके बार नेहरा ने इस बारे में अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है.

नेहरा ने दिया आलोचकों को मोह तोड़ जवाब- दो साल और खेल सकता हूं क्रिकेटआपको बता दें कि नेहरा ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच इस साल जनवरी में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. जिसके बाद लंबे समय से क्रिकेट से दूर रहे नेहरा को मोहम्मद शमी और उमेश यादव जैसे टीम के नियमित गेंदबाजों पर तरजीह दिया जाना क्रिकेट पंडितों को समझ नहीं आया.

आशीष नेहरा ने क्रिकेट जगत में उठ रही प्रतिक्रियाओं का जवाब देते हुए कहा है कि मैं अभी फिट हूं और भारत के लिए 2 साल और क्रिकेट खेल सकता हूं.’ हालांकि वह इस उम्र में अपने शरीर को लेकर चिंतित हैं, जिस पर वह बहुत मेहनत कर रहे हैं.

एक निजी स्पोर्ट्स वेबसाइट को दिए गए इंटरव्यू में आशीष नेहरा ने कहा, ‘मैंने पिछले 7 से 8 साल तक बहुत ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है और इस कारण मैं अब खेलना चाहता हूं. मैंने पिछले 4 साल से अपने आप को क्रिकेट खेलने के लिए मजबूत किया है और मैं क्रिकेट खेलता हुआ नजर भी आया हूं.’

38 की उम्र में अपनी फिटनेस को बरकरार रखने के सवाल पर नेहरा ने कहा, ‘मुझे लगता है कि अगर मैं फिट हूं, तो मैं भारतीय टीम के लिए खेल सकता हूं और अभी मुझे अपनी फिटनेस पर पूरा भरोसा है. इसलिए मैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में शामिल हूं. हालांकि इस उम्र में अपने शरीर को देखते हुए अपनी फिटनेस को मैंटेन करना मेरे लिए मुश्किल जरूर है, लेकिन मैं इसके लिए तैयार हूं.’

चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में आशीष नेहरा का चयन कर सभी को चौंका दिया था. आशीष नेहरा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में लंबे समय बाद वापसी की है और अब वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करके लंबे समय तक टीम इंडिया का हिस्सा बने रहने की कोशिश करेंगे.

Related Articles

Back to top button