ज्ञान भंडार

न कुछ खाया न सोई, बस रो-रोकर गुजारी हवालात में सारी रात

महलों में ऐषोआराम की जिंदगी गुजारने वाली हनीप्रीत की हालत पुलिस शिकंजे में बिगड़ गई है । पंचकूला के चंडी मंदिर थाने में बंद हनीप्रीत के सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल ले जाया गया है । एक सफाईकर्मी ने बताया कि हनीप्रीत हवालात में एकटक दीवार की निहारते हुए खोई हुई है। उसकी पहली रात भारी बेचैनी में गुजरी है । कल आधी रात में उसका मेडिकल टेस्ट भी कराया गया। हरियाणा पुलिस ने जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख की मुंह बोली बेटी हनीप्रीत इंसां को पंजाब में जिरकपुर-पटियाला रोड से गिरफ्तार किया गया था। हनीप्रीत पुलिस थाने की हवालात के सख्त फर्श पर रातभर चैन से सो भी नहीं सकी। सारी रात उसे याद आता रहा सुनारिया जेल में बंद राम रहीम और सताता रहा अपने अंजाम का खौफ।

हवालात में हनीप्रीत को सिर्फ 2 कंबल मिले हैं। उसके साथ पकड़ी गई साथी महिला भी उसी हवालात में रखी गई है। हनीप्रीत ने ना ही रात का खाना खाया, ना ही रातभर वो चैन से सो सकी। उसकी पूरी रात बेचैनी में कटी है। सारी रात उसे याद आता रहा सुनारिया जेल में बंद राम रहीम और सताता रहा अपने अंजाम का खौफ। हनीप्रीत के हालात बदले तो तस्वीर बदल गई। 25 अगस्त से पहले राजरानी जैसे ऐशो-आराम की जिंदगी गुज़ारने वाली हनीप्रीत कानून से छिपती दर-दर भटकती रही। हनीप्रीत को उसकी एक महिला साथी के साथ मंगलवार की दोपहर 3 बजे पुलिस ने पकड़ा। इसके बाद पुलिस हनीप्रीत और उस महिला को करीब 4 बजे पंचकूला के सेक्टर-23 में बने चंडी मंदिर थाने लाई। करीब एक घंटा कागज़ी कार्यवाही के बाद हनीप्रीत से पूछताछ शुरू हुई। पहले राउंड की ये पूछताछ करीब 2 घंटे चली. इसके बाद उसका हवालात से सामना हुआ।
उसकी पूरी रात बेचैनी में कटी है। कभी वो बेचैनी से हवालात में टहलती रही, तो कभी दीवार से टेक लगाकर बैठी रही। कभी अपनी साथी महिला से हल्की-फुल्की बात करती रही। गिरफ़्तारी के बाद पुलिस हनीप्रीत से कड़ाई से पूछताछ कर रही है ताकि हरियाणा में हुई हिंसा की साज़िश को पूरी तरह बेनकाब किया जा सके। बताया जा रहा है कि पूछताछ के दौरान हनीप्रीत कई बार रो भी पड़ी।

Related Articles

Back to top button