उत्तर प्रदेश

पंचायत चुनाव के प्रत्‍याशी की पार्टी में शराब पीने से दो लोगों की मौत, दो दर्जन ग्रामीण बीमार

up_vns_950_21_jahrili_sharab_se_teen_ki_maut_amit_kumar_srivastava_balliaआजमगढ़ -उत्तर प्रदेश यूपी के बलिया में प्रधानी चुनाव के एक प्रत्‍याशी की शराब पीने से करीब दो दर्जन ग्रामीणों की हालत बिगड़ गई है. इस शराब को पीने से दो लोगों को मौत भी हो गई है.

बताया जा रहा है कि प्रधान पद के प्रत्‍याशी ने गांव के लोगों को दावत पर बुलाया था और उन्‍हें वहां बिना लेबल व स्टिकर लगी हुई बोतल में शराब दी. इस जहरीली शराब को पीने के बाद जहां कुछ ग्रामीणों को उल्टी-दस्त शुरू हो गए. वहीं कुछ ग्रामीण बेहोश होकर जमीन पर गिरकर छटपटाने लगे. अभी ग्रामीणों को कुछ समझ पाते तब-तक दो ग्रामीणों की तड़प-तड़पकर मौके पर ही मौत हो गई.

इस घटना से पूरे गांव मे जबरदस्त हड़कंप की स्थिति पैदा हो गई. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे अन्य ग्रामीणों ने आनन-फानन मे सभी बेहोश ग्रामीणों को जिला चिकित्सालय पहुंचाया. जहां पर इलाज के दौरान एक अन्य ग्रामीण की भी मौत हो गई तथा एक ग्रामीण के आंखों की रोशनी चली गई.

इधर, बात जब पुलिस तक पहुंची तो विभाग में व्यापक रूप से हड़कंप मच गया. घटना स्थल पर पहुंचे थानाध्यक्ष सुखपुरा से ग्रामीणों ने आरोपी को पकड़ने की मांग को लेकर तीखी झड़प भी हुई. जानकारी पाकर जिला चिकित्सालय पहुंचे एसपी व डीएम शरद कुमार सिंह ने पीड़ितों से घटना के बारे मे जानकारी प्राप्त की.

बहरहाल इस घटना ने पंचायत चुनाव में चुनाव आयोग द्वारा लागू की गई आदर्श आचार संहिता की सच्चाई की पोल खोल दिया है. वहीं इसका कड़ाई से अनुपालन कराने का दावा करने वाले जिला प्रशासन की कलई की पोल खोल के रख दिया है.

Related Articles

Back to top button