ज्ञान भंडार

पंजाब में जुटेंगे ‘आप’ के एक लाख कार्यकर्ता, वजह बड़ी

एजेंसी/ bhagwant-mann-supporting-jewellers-protest_146013470016 मई को पंजाब में आम आदमी पार्टी के एक लाख से ज्यादा कार्यकर्ता जुटने जा रहे हैं। मामला है शक्ति प्रदर्शन करने और मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के आवास का घेराव करने का। आम आदमी पार्टी ने जनवरी में मुक्तसर में हुई माघी कांफ्रेंस के बाद पंजाब में अपना सबसे बड़ा शक्ति प्रदर्शन करने की तैयारी की है। पार्टी 16 मई को फूड स्कैम को लेकर सीएम प्रकाश सिंह बादल के सरकारी आवास का घेराव करेगी, जिसके लिए पूरे पंजाब से करीब एक लाख लोग जुटाने की तैयारी की जा रही है।

पार्टी नशे और किसानों से जुड़े मुद्दों को छोड़ने को तैयार नहीं है। आप को लग रहा है कि बारह हजार करोड़ रुपये के फूड स्कैम में अकाली-भाजपा सरकार घिर रही है। इसलिए आप ने फूड स्कैम को ही मुद्दा बनाने की तैयारी की है। सरकार को घेरने के साथ-साथ पार्टी जहां अपना शक्ति प्रदर्शन करके लोगों को अपनी ताकत दिखाएगी। वहीं, पार्टी को पंजाब में अपना वजूद भी पता चल सकेगा। इसे देखते हुए घेराव को लेकर मैक्रो और माइक्रो लेवल पर प्लानिंग की गई है। मैक्रो लेवल पर सभी 13 लोक सभा जोन में एक-एक वॉलंटियर रैली की गई। ये रैलियां पांच से बारह मई तक हुईं। जिन्हें सुच्चा सिंह छोटेपुर, प्रो. बलजिंदर कौर ने संबोधित किया। वहीं, संजय सिंह, भगवंत मान और गुरप्रीत घुग्गी भी पहुंचे।

रैलियों में करीब दो-दो हजार वॉलंटियर जुटे, जिन्हें घेराव के लिए पूरा जोर लगाने को प्रोत्साहित किया गया। माइक्रो लेवल पर सर्किल स्तर पर काम किया जा रहा है। एक सर्किल में सात से दस गांव आते हैं। पार्टी ने हर सर्किल से एक बस ले जाने की तैयारी की है। पंजाब में करीब 12,500 गांव हैं, अगर हर गांव से चार लोग भी जाते हैं तो पार्टी का लक्ष्य पूरा हो जाएगा। निचले स्तर पर लोग कहां इकट्ठे होंगे, उन्हें कौन और कैसे लाएगा, इसकी तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है। सर्किल स्तर के वॉलंटियर्स से नाम लिखाए जा रहे हैं कि कौन घेराव में आएगा। यह भी पूछा जा रहा है कि ये लोग वाकई आएंगे या नहीं।

लाठियों और बौछारों के लिए तैयार
सीएम आवास के घेराव के लिए आप ने पहले ही वॉलंटियर्स को सुचेत कर दिया है कि उन्हें लाठियों और पानी की बौछारों के लिए तैयार रहना चाहिए। पार्टी यह मान कर चल रही है कि चंडीगढ़ पुलिस उन्हें दाखिल नहीं होने देगी, मोहाली सीमा पर ही रोक दिया जाएगा। कुछ समय पहले आप यूथ विंग के मार्च केसाथ भी यही हुआ था। तब लाठियां और पानी की बौछारें चली थीं। इस बार भी पार्टी को यही उम्मीद है। इसलिए पार्टी ने भी मोहाली में ही सारे पंजाब के वॉलंटियर इकट्ठे करने की योजना बनाई है।

 

 

Related Articles

Back to top button