फीचर्डराष्ट्रीय

पठानकोट: फिर सुनी गई धमाके की आवाज़, सर्च ऑपरेशन जारी, NSG और सेना एयरबेस के अंदर

pathankot-attack_650x400_41451795527पठानकोट/नई दिल्‍ली: पठानकोट एयरबेस के अंदर आज फिर से धमाके की आवाज़ सुनी गई है। आतंकियों के रखे बम को निष्क्रिय करते वक़्त एक शख़्स घायल हो गया है। अब तक चार आतंकियों के शव मिले हैं। माना जा रहा है कि 4-5 की संख्या में आतंकियों ने कल एयरबेस पर हमला किया था। आतंकी हमले के 30 घंटे बीत जाने के बाद भी एयरबेस पर कॉम्बिंग ऑपरेशन जारी है। हेलीकॉप्टर की मदद से निगरानी की जारी है। एनएसजी और सेना की टीम एयरबेस के अंदर है।

आतंकियों के पास से एके 47, मोर्टार, ग्रेनेड लॉन्चर और जीपीएस डिवाइसेस भी बरामद किए गए हैं। आतंकवादियों से मिले जीपीएस डिवाइसेस का उपयोग यह पता लगाने के लिए किया जाएगा कि आतंकी किस रूट से बेस में दाखिल हुए।

दरअसल, कल तड़के तीन बजे आतंकियों ने एयरबेस पर हमला किया था। इस हमले में तीन सुरक्षाकर्मियों शहीद हुई है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि ये आंकड़ा तीन से ज़्यादा हो सकता है।

पठानकोट एयरबेस, सैन्य सुविधाओं वाला बड़ा बेस है, जिससे रूस में निर्मित मिग-21 फाइटर जेट और एमआई-35 अटैक हेलीकॉप्टर उड़ान भरते हैं। इसे अभी भी सैनिटाइज किया जा रहा है। कॉम्बिंग ऑपरेशन आज दोपहर तक खत्म हो जाने की संभावना है।

दिनभर चले संघर्ष के बाद सरकार ने कहा कि इस ऑपरेशन में 3 जवान शहीद हुए हैं, जबकि सूत्रों का कहना है कि इनकी संख्या ज्यादा हो सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि यह हमला पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने कराया है।

 

Related Articles

Back to top button