राष्ट्रीय

पठानकोट हमले में शहीद सैनिकों के परिजनों से मिले केजरीवाल

acr300-56967b546dfc2kejriwalदिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को पठानकोट में आतंकी हमले में शहीद हुए सुरक्षा सैनिकों और टैक्सी ड्राइवर के परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने उनके परिजनों को दो-दो लाख रुपये के चेक भी दिए।

गुरदासपुर के गांव झंडा गुजरां में उन्होंने शहीद कैप्टन फतेह सिंह के परिवार को ढांढस बंधाते हुए कहा कि पठानकोट में आतंकवादी हमले के दौरान शहीद सैनिकों और सीमाओं पर शहीद होने वाले सैनिकों की कुर्बानी से पूरा देश आज सुरक्षित महसूस कर रहा है।

हमारा भी कर्तव्य बनता है कि हम इन शहीद सैनिकों के परिवारों के दुख में साथी बनें। उन्होंने कहा कि यहां आकर पता चला है कि इन शहीदों ने आतंकवादियों का किस बहादुरी से सामना किया है। इन शहीदों की कुर्बानी के बाद आम आदमी पार्टी और पंजाब के सभी पार्टी नेता इन शहीद परिवारों के हर दुख-सुख में बराबर के शरीक हैं।

शहीदों की कुर्बानी पर बिना किसी सियासी भेदभाव के बनता सम्मान और परिवारों को सहायता के अलावा बच्चों को नौकरी देने का प्रबंध किया जाए। पंजाब में आप की सरकार के गठन के बाद शहीदों के परिवारों को दिल्ली सरकार की तर्ज पर सभी सुविधाएं दी जाएंगी। उन्होंने मांग की कि शहीद फतेह सिंह की बेटी को नौकरी और छोटे बेटे की पढ़ाई का राज्य और केंद्र सरकार उचित व जल्द प्रबंध करें।

केजरीवाल गांव चक्क शरीफ में शहीद कुलवंत सिंह के घर भी पहुंचे और परिवार को सांत्वना दी। उन्होंने परिवार के सदस्यों को अपना निजी संपर्क नंबर भी दिया।

उन्होंने कहा कि यदि किसी भी सहायता की जरूरत हो तो आप और दिल्ली सरकार उनके साथ है। मौके पर उन्होंने दोनों शहीदों के परिवारों को 2-2 लाख रुपये की सहायता राशि के चेक भी सौंपे।

इस मौके उनके साथ केंद्रीय नेता हरविंदर सिंह फुलका, आशुतोष, पंजाब पार्टी मामलों के नेता संजय सिंह, पंजाब के आप संयोजक सुच्चा सिंह छोटेपुर, दुर्गेश पाठक, हिम्मत सिंह, शेर गिल, अमनदीप सिंह गिल, डा. बलदेव सिंह, जसपाल सिंह, ठाकुर तरसेम सिंह, बाबा जसविंदर सिंह, सरपंच इंद्रजीत सिंह जकड़िया, शहीद फतेह सिंह की पत्नी शोभा रानी, पुत्र गुरदीप राणा, भाई तरसेम सिंह, भाई सुरजीत सिंह, शहीद कुलवंत सिंह की पत्नी हरभजन कौर, पुत्र सतविंदर सिंह, पुत्र गुरशरण सिंह, बहन जसविंदर कौर, भाई अमरीक सिंह, गुरदीप सिंह उपस्थित थे।

इकागर सिंह के घर भी पहुंचे केजरीवाल
केजरीवाल टैक्सी ड्राइवर इकागर सिंह पुत्र प्रीतम सिंह निवासी भगवाल के घर भी पहुंचे। उन्होंने कहा कि इन शहीदों की शहादत सदा याद रहेगी। इन्हीं शहीदों के कारण हम स्वतंत्र वातावरण में सांस ले रहे हैं। आम आदमी पार्टी इन शहीदों के साथ है। उन्होंने इकागर सिंह के परिवार को भी दो लाख रुपये का चेक सौंपा।

आज मुक्तसर में माघी मेले में सियासी कांफ्रेंस को करेंगे संबोधित
आम आदमी पार्टी की निगाहें 2017 में होने वाले विधानभा चुनाव पर टिकी हुई हैं। पार्टी के प्रवक्ता ने बताया कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक वीरवार को मुक्तसर में होने वाले माघी मेले में आयोजित सियासी कांफ्रेंस को भी संबोधित करेंगे।

Related Articles

Back to top button