अन्तर्राष्ट्रीय

पड़ोसी देश बांग्लादेश में सीमेंट से लदी ट्रक पलटी, 16 लोगों की मौत

ढाका: बांग्लादेश में रंगपुर के करीब सीमेंट लदे हुए एक ट्रक के पलट कर गहरी खाई में गिरने से उसमें सवार कम से कम 16 व्यक्तियों की मौत हो गयी. मरने वालों में ज्यादातर लोग कारखाना कामगार और मजदूर शामिल हैं, जो ईद मनाने के लिये अपने घर जा रहे थे. पुलिस अधिकारी ने पीटीआई भाषा को बताया, ‘लोग सीमेंट लदे एक ट्रक से जा रहे थे. चालक के नियंत्रण खोने से ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इसमें सवार 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि दो व्यक्तियों ने अस्पताल जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया.’ उन्होंने बताया कि मृतकों में चार महिलायें शामिल हैं, जबकि एक 10 साल की लड़की की भी मौत हुई है.

राजमार्ग पुलिस कैंप के प्रभारी हफीजुर रहमान ने बताया कि दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल पांच व्यक्तियों का रंगपुर अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि चालक के नियंत्रण खोने के बाद ट्रक पलट कर गहरी खाई में गिर गया. ट्रक में सवार व्यक्ति कई टन सीमेंट के नीचे दब गये.

मीडिया की खबरों के अनुसार दुर्घटना में मरने वाले ज्यादातर लोग कपड़ा कारखाने के गरीब अथवा दिहाड़ी मजदूर लोग थे. उन्होंने उपनगर गाजीपुर से यह सस्ती सवारी पकड़ी थी. लोग ईद के मौके पर उत्तर-पश्चिम जिले के लालमोनीरहाट अपने परिवार के पास जा रहे थे.

Related Articles

Back to top button