उत्तर प्रदेश

पढ़कर आप भी चौंक जाएंगे जेल में इंद्राणी ने किया ऐसा काम

indrani_mukerjea_21_12_2016मुंबई। जिस मां पर अपनी बेटी की हत्या का आरोप हो, उससे क्या ऐसी उम्मीद की जा सकती है? मामला दिलचस्प है।

जेल में बंद शीना बोरा हत्याकांड की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी ने जेल में रहते भागवत्‌ गीता के 700 श्लोकों का अंग्रेजी में अनुवाद किया है। इंद्राणी ने अदालत से इसे प्रकाशित करने की अनुमति चाहती हैं।

जज एचएस महाजन ने उनसे बुधवार को लिखित आवेदन करने के लिए कहा है। इंद्राणी ने कहा कि वह इस अनुवाद से होने वाली आधी आय को इस्कॉन को दान कर देगी और आधी राशि भायखुला जेल में बंद परित्यक्त महिला कैदियों को देगी।

इंद्राणी भी अभी इसी जेल में हैं। इंद्राणी के मुताबिक 90 फीसदी महिला कैदियों को उनका परिवार त्याग देता है। मालूम हो, इसी महीने इंद्राणी के पति पीटर मुखर्जी ने आत्मकथा लिखने के लिए अदालत से लैपटॉप मांगा था। पीटर भी इसी मामले में जेल में बंद हैं।

इस बीच इंद्राणी ने अपने पिता की मौत के बाद की रस्में पूरी करने के लिए अंतरिम जमानत मांगी है। उन्होंने जांच अधिकारी को सोमवार को बताया था कि उनके पिता उपेंद्र कुमार बोरा की असम में 15 दिसंबर को मृत्यु हो गई थी। मालूम हो, शीना बोरा हत्याकांड में इंद्राणी, उसका ड्राइवर श्याम रॉय (जो अब सरकारी गवाह बन चुका है), इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्नाा आरोपी है।

आरोप है कि अप्रैल 2012 में इन्होंने कार में अपनी बेटी शीना की हत्या कर दी थी। पीटर मुखर्जी पर साजिश में सहयोग करने का आरोप है। अभी कोर्ट में आरोप तय करने पर बहस चल रही है।

Related Articles

Back to top button