उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़फीचर्ड

पति-पत्नी को बंधक बनाकर डकैतों ने जमकर की लूटपाट

गोण्डा में रिटायर्ड फौजी के घर डकैतों का धावा
नकदी समेत चार लाख का सामान ले गये बदमाश

गोण्डा। रिटायर्ड फौजी के घर में डकैतों ने धावा बोलकर पति-पत्नी को बन्धक बनाया और घर में जमकर लूटपाट की। डकैत नगदी समेत करीब 4 लाख का सामान ले गये। वहीं चार दुकानों का ताला तोड़कर नगदी व सामान को साफ कर दिया। घटना थाना कटरा बाजार क्षेत्र के ग्राम रजवापुर की है। गांव में रिटायर्ड फौजी अहमद उल्ला का घर है। जिसमें उनके बेटे नाज अहमद व बहू रहती है। घर गांव के बाहरी छोर पर है। बुधवार की रात्रि करीब 11 बजे डकैतों ने उसके घर में धावा बोल दिया। जहं नाज अहमद अपनी पत्नी व दो बच्चों के साथ दूसरी मंजिल के एक कमरे में सोये हुए थे। डकैतों ने घर की दीवार फांदकर अंदर से बंद दरवाजा खोल लिया। जिसकी भनक लगने पर नाज अहमद ने बाहर निकलकर देखने का प्रयास किया तो डकैतों ने दोनों के ऊपर असलहा तान दिया तथा उनके अन्य साथी मिलकर घर के तीन कमरों में जमकर लूटपाट की।

नाज अहमद के मुताबिक डकैतों ने उनके घर में रखी आलमारी, बक्शा व शूटकेश को तोड़ा जिसमें करीब 33 हजार रुपये की नगदी, जेवर, एंव अन्य कीमती सामान जिसकी कीमत करीब चार लाख रुपये है। जिसे लूट ले गये। घटना की सूचना डायल 100 की पुलिस को दी गई। तबतक बदमाश कोहरे का फायदा उठाकर भाग निकले। जिनकी संख्या करीब सात थी। सूचना के बाद कटरा बाजार पुलिस ने मौके पर फोरेंसिक टीम के साथ ही डाग स्क्वायड की टीम को बुलाया। टीम ने दरवाजों एंव आलमारी से निशान के नमूने लिए। तो डाग स्क्वायड की टीम ने करीब एक किलोमीटर तक खोजी कुत्ते को दौडाया मगर कोई सबूत हाथ नहीं लग सका। दूसरी ओर रजवापुर चौराहे पर दस्तगीर, सब्बू एंव रोजअली की दुकान का चोरों ने शटर का लाक व ताला तोड़ दिया। जिसमें से दस्तगीर की दुकान में 27 सौ रुपये नगद, शब्बू की दुकान में नगदी व पेट्रोल का जरीकेन, रोजअली की दुकान में 40 हजार रुपये नगदी व पेट्रोल चोरी कर ले गये। उधर नाज अहमद ने घर में डकैती एंव अन्य तीनों पीडितों ने चोरी की तहरीर कटरा पुलिस को दी है।

थानाध्यक्ष बृजेश कुमार सिंह का कहना है कि जिस घर में डकैती बताई जा रही है वहंा चोरी हुई है। तथा तीन दुकानों का ताला तोड़कर चोर सामान ले गये हैं। दोनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। डाग स्क्वायड़ की टीम से कुछ सुराग मिले हैं जांच की जा रही है। इस डकैती की घटना से बैंक की सुरक्षा की पोल भी खुल गई है। रजवापुर चौराहे पर ही सर्व यूपी ग्रामीण बैंक की शाखा है। ठीक बैंक के सामने रोजअली की दुकान है। उस दुकान का ताला भी चोरों ने तोडा तथा दुकान से नगदी व पेट्रोल चोरी कर ले गये। जबकी बैंक सुरक्षा के लिए थाने से दो सिपाही व बीट दरोगा एंव व डायल 100 की पुलिस डयूटी पर रहती है। उसके बावजूद बैंक से सटी दुकानों के ताले टूट गये और चोर चोरी करने में कामयाब भी रहे।

 

Related Articles

Back to top button