अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

पत्नी की पिटाई करने वाला अमेरिकी सांसद गिरफ्तार

सांसद क्रिस कोर्ले को पत्नी की पिटाई करने के आरोप में घरेलू हिसा निषेध कानून के तहत गिरफ्तार किया गया है।

01_01_2017-usवाशिंगटन, आइएएनएस/प्रेट्र । अमेरिका के एक सांसद क्रिस कोर्ले को पत्नी की पिटाई करने के आरोप में घरेलू हिंसा निषेध कानून के तहत गिरफ्तार किया गया है। आपातकालीन नंबर 911 पर की गई एक कॉल की रिकार्डिग में उनके बच्चों की ‘रुक जाइए डैडी’ की चीखें सुनने के बाद पुलिस ने दक्षिणी कैरोलिना के सांसद को गिरफ्तार किया।

काबिलेगौर है कि कोर्ले ने 2015 में कानून बने दक्षिण कैरोलिना के घरेलू हिंसा निषेध विधेयक का समर्थन किया था। आरोप साबित होने पर कोर्ले को 15 साल तक की जेल हो सकती है।समाचार पत्र ऐकन स्टैंडर्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐकन काउंटी के शेरिफ कार्यालय के निर्देश पर 27 दिसंबर को सांसद कोर्ले को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि उन्होंने आत्महत्या की धमकी देने के बाद अपनी 37 वर्षीय पत्नी की पिटाई की और बंदूक से उस पर निशाना साधा।ऐकन काउंटी में कोर्ले के घर से 26 दिसंबर को 911 पर पहली कॉल मिली। शुक्रवार को जारी 911 की रिकार्डिग में ‘कृपया रुक जाइए। रुक जाइए.. डैड रुक जाइए।

मदद करो। प्लीज क्रिस। क्रिस।’ की आवाजें सुनाई दे रही थीं।सड़क के दूसरी ओर रहने वाली परिवार की एक महिला संबंधी ने 911 पर दूसरा कॉल की और मामले की सूचना दी। कोर्ले को 20,000 डॉलर (करीब साढ़े 13 लाख रुपये) के मुचलके पर रिहा किया गया है। आत्महत्या की कोशिश और पत्नी की पिटाई, दोनों अपराध साबित होने पर उन्हें 15 साल की कैद की सजा हो सकती है।कोर्ले (36) की पत्नी के मुताबिक, वह उसे धोखा दे रहे थे। वह तब तक उन्हें पीटते रहे, जब उनके बच्चों ने चीखना शुरू किया और उनके सिर से खून बहने लगा। कोर्ले का कहना है कि उनकी पत्नी को शक था कि वह उन्हें धोखा दे रहे हैं, इसलिए उनके बीच बहस हो रही थी। पहले उनकी पत्नी ने उन पर प्रहार किया।

Related Articles

Back to top button