उत्तर प्रदेशराज्य

पत‍ि गया काम पर-बच्चे गए स्कूल, 2 घंटे बाद पत्नी के बारे में म‍िली ये सूचना

कानपुर. मंगलवार को एक महिला का शव संदिग्ध परिस्थितियों में उसके ही घर पर फंदे से लटकता म‍िला। बताया जाता है क‍ि उसका पत‍ि अपने काम पर गया हुआ था, जबक‍ि बच्चे स्कूल गए थे। घर पर कोई नहीं था। जब उसका देवर पहुंचा तो उसकी डेडबॉडी पंखे से रस्सी की सहारे लटकी हुई थी। कमरे में सामान ब‍िखरा पड़ा था और उसकी चूड़‍ियां टूटी हुई थी। पुल‍िस हरके पहलू पर मामले की जांच में जुटी है। पुल‍िस के अनुसार, पोस्टमॉर्टम र‍िपोर्ट आने के बाद ही सही कारणों का पता चल सकेगा। 

पत‍ि गया काम पर-बच्चे गए स्कूल, 2 घंटे बाद पत्नी के बारे में म‍िली ये सूचना

आगे पढ़‍िए पूरा मामला…

-मामला कानपुर के बर्रा थानाक्षेत्र का है। यहां के मर्दनपुर न‍िवासी मो. अयूब दादानगर स्थित फैक्ट्री में सिलाई का काम करता है। परिवार में पत्नी रहीसा खातून (27) ,बेटे रौनक और नहमत के साथ रहते हैं।

-मंगलवार की सुबह 9 बच्चे स्कूल गए थे और वह फैक्ट्री चला गया था। अयूब के घर से 100 मीटर की दूरी पर उनका छोटा भाई मुस्ताक रहता है।

-जब मुस्ताक किसी काम से सुबह साढ़े 11 बजे उनके घर पंहुचा तो रहीसा की बॉडी फंदे से लटकता देखा। उसने इसकी सूचना पड़ोसियों और अयूब को दी।

-इसके बाद मस्ताक ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर रहीसा को फंदे से नीचे उतारा और हॉस्पिटल ले गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मृतका के पत‍ि ने बताया

-मृतका के पति अयूब ने कहा, ”जब मैं घर से निकला था तब वो ठीक थी और अपना काम कर रही थी। इसके बाद क्या हुआ, इसकी जानकारी मुझे नहीं है। मेरे भाई मुस्ताक ने मुझे घटना की जानकारी दी, तब मैं फैक्ट्री से भाग कर आया।”

-वहीं, फारेंसिक टीम का कहना है कि घटनास्थल से महिला की टूटी हुई चूड़िया मिली है। उसके गले में न‍िशान हैं। बॉडी पूरी तरह से अकड़ चुकी है। शव लगभग 10 घंटे पुराना है। आशंका है क‍ि महिला ने पहले अपना बचाव किया, इसके बाद उसकी हत्या की गई है।

क्या कहते हैं पुल‍िस अध‍िकारी

-एसपी साउथ अशोक कुमार वर्मा के मुताबिक, मो. अयूब मूलरूप से बिहार के रहने वाला है। यहां अपनी फैम‍िली के साथ रहता है।

-उसके घर से कुछ ही दूरी पर उसका छोटा भाई मुस्ताक अपने परिवार के साथ रहता है। मंगलवार की सुबह जब वह अयूब के घर पहुंचा तो शव फंदे से लटकता म‍िला।

-मामले की जांच की जा रही है। डॉग स्क्वॉयड और फारेंसिक टीम भी मामले की जांच कर रही है। फ‍िलहाल महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

-परिवार के अन्य लोगों से भी बात की जा रही है। जांच के बाद ही घटना की सच्चाई सामने आ पाएगी। शक के आधार पर महिला के पति को हिरासत में ल‍िया है।

Related Articles

Back to top button