जीवनशैली

परफेक्ट लुक के लिए इस तरह दें मेकअप को बेस

makeup-5673ff5ad9a55_lपरफेक्ट और स्टाइलिश दिखने के लिए मेकअप को बेस देना जरूरी होता है। क्या आप जानती हैं मेकअप को बेस कैसे दिया जाता है, अगर नहीं तो गौर करें अगर आपने अपने फेस में प्राइमर का इस्तेमाल नही किया है तो फाउंडशन का यूज बिल्कुल न करें, क्योंकि प्राइमर का काम होता हैआपके चेहरे की सारी लाइन्स को स्मूथ रखना और फाउंडेशन को लंबे समय तक अपनी जगह में टिकाए रहें। अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो उस जगह में अधिक प्राइमर जरुर लगा ले, क्योंकि सबसे पहलें वहीं का फाउंडेशन बहता है।

प्राइमर लगानें के 5 मिनट बाद ही फाउंडेशन लगाए जिससे कि प्राइमर अच्छी तरह से त्वचा में सोख जाएं। अगर बात फाउंडेशन करें तो इसके नाम लेते ही कई तरह के फाउंडेशन सामनें आ जाते है।

जैसे कि वाटर-बेस्ड, क्रीस, फाउंडेशन कम कॉम्पेक्ट, मिनरल और स्टिक फाउंडेशन आदि , लेकिन इनका यूज अलग-अलग त्वचा और मौके की हिसाब से किया जाता है।

अघर आपको फाउंदेशन का इस्तेमाल करना है तो सबसे पहले थोडा सा फाउंडेशन लेकर चेहरे में डॉट करे फिर इशे ब्रश या उगलियों की सहायता से अच्छें से ब्लेड करे जिससे कि यह बिल्कुल नजर न आए।

अगर आपको चेहरा देखनें में ऐसा फील हो रहा है कि आपने ज्यादा फाउंडेशन यूज कर लिया है तो इसे टिशू से अच्छी तरह पोछ ले।

कंसीलर का काम होता है आपके चेहरें के दाग-धब्बें छपाना। अगर इसका ठीक ढंग से यूज न किया जाए तो आपके स्टाइलिश लुक के लिए भारी पड़ सकता है। इसे लगातें समय इस बात का ध्यान रखें कि इसे फाउंडेशन की तरह पूरे चेहरें में न लगाए।

इससे आप मुहासें,स्पॉट छिपा सकते है इसके लिए आप अपनी उंगलियों या ब्रश की मदद से ब्लेंड कर सकते हैं। अगर आपके चेहरे पर किसी भी तरह के दाग-धब्बे या कोई स्पॉट न हो तो इसका यूज न करें।

 

Related Articles

Back to top button