उत्तर प्रदेशब्रेकिंगराज्यलखनऊ

परीक्षा निरस्त कराने के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय में छात्रों का प्रदर्शन

लखनऊ : विश्वविद्यालय द्वारा 7 जुलाई से परीक्षा की तारीख घोषित किए जाने के बाद से छात्रों में रह रह कर उबाल आ रहा है। कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र परीक्षा न कराए जाने की मांग करते हुए इस सत्र प्रमोट किए जाने की मांग कर रहे हैं। इसी क्रम में मंगलवार को बड़ी संख्या में छात्रों ने विश्वविद्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया और परीक्षा का विरोध जताया।

मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे छात्र समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया। गौरतलब है कि लखनऊ विश्वविद्यालय ने बीते सप्ताह वार्षिक परीक्षा कार्यक्रम जारी किया था। इसके तहत 7 जुलाई से विश्व विद्यालय की वार्षिक परीक्षाएं होनी है। इसे लेकर विश्वविद्यालय व संबंध महाविद्यालयों के छात्र छात्राओं ने अलग-अलग माध्यम से शिकायत करते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन से परीक्षा निरस्त कराए जाने की मांग करनी शुरू कर दी।

लगातार मांग के बाद भी सुनवाई न होने पर बड़ी संख्या में मंगलवार को विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। साथ ही परीक्षा निरस्त कराए जाने की मांग पर अड़ गए। छात्रों की बढ़ती संख्या की भनक लगते मौके पर पहुंची पुलिस ने धरना समाप्त कराने का प्रयास किया।

Related Articles

Back to top button