अजब-गजब

पहली बीवी के मरने पर गधा हो गया पागल, करानी पड़ी दूसरी शादी

जयपुर, जब भी गधे का नाम हमारे दिमाग मे आता है तो एक मूर्ख जीव की छवि सामने आ जाती है। जब किसी इंसान का साथी मर जाता है तो वह अपने आप को अकेला महसूस करने लगता है कई बार उसके विरह में व्यक्ति अपना मानसिक संतुलन भी खो देता है। अगर यह बात इसानों तक कहे तो ठीक है लेकिन अगर आपको कोई ये कहे कि गधे का पार्टनर मर जाने पर वह पागल हो गया तो आपको कैसा लगेगा। शायद यह बात आपके आसानी से गले नहीं उतरेगी।

लेकिन यह एकदम सच है मैसूर में एक ऐसा हादसा गधे के साथ देखने को मिला जहां पर मजबूरी में लोगों को गधे की शादी दूसरी गधी से करानी पड़ी। क्योंकि अपने पार्टनर की मौत के बाद यह गधा पागल हो गया था जिसके चलते वह लोगो को नुकसान पहुंचाने लगा था।

इतना ही नहीं यह गधा लोगों को काट भी लेता था। बता दें कि गधे के पार्टनर को जुलाई के महीने में एक तेंदुए ने अपना शिकार बना लिया था। जिसके बाद गधा एकदम अकेला हो गया। औऱ सदमे की वजह से लोगों को काटने लगा। और पीछा करने लगा। लोगों ने गधे का अकेलापन दूर करने के लिए दूसरी गधी तलाश करनी शुरु कर दी।

जब गधे के लिए एक गधि मिली तो उसकी पूरे रीतिरिवाज के साथ शादी कराई गई। लोगों का कहना है कि शादी के बाद यह गधा आराम से जिंदगी जी रहा है। ये किसी को भी नुकसान नहीं पहुचाता है। लोगों की यह तरकीब काम कर गई।

Related Articles

Back to top button