मनोरंजन

पहले ऐसी दिखती थीं तमन्ना भाटिया, तस्वीरें देखकर नहीं कर पाएंगे यकीन

जब घर पर दीवाली की सफाई होती है, तब घर में ऐसी कई चीजें मिल जाती हैं जो खुद में कई सारी यादों को समेटे रहती हैं। ऐसी ही एक चीज है, पुरानी फोटोज का एल्बम। उन फोटोज को देखकर ख़ुशी भी होती है और हंसी भी आती है। ख़ुशी इसलिए कि कुछ पुरानी यादें ताजा हो जाती हैं और हंसी इसलिए कि उन तस्वीरों में हम खुद को देखकर यकीन नहीं कर पाते कि हम कभी ऐसे भी नजर आते थे।

आज साउथ की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक तमन्ना भाटिया का जन्मदिन है। इस ख़ास मौके पर हम आपके लिए लेकर आए हैं तमन्ना की कुछ ऐसी ही तस्वीरें जो किसी पुराने एल्बम से निकली हैं। उम्मीद है तमन्ना का ये अवतार शायद आपने पहले नहीं देखा होगा।

देर मत कीजिए। तुरंत देखिए ये तस्वीरें।

मुंबई में हुआ तमन्ना का जन्म

फिल्म ‘बाहुबली’ में अवंतिका के रूप में नजर आईं तमन्ना भाटिया का जन्म 21 दिसंबर 1989 को मुंबई में हुआ था। आज तमन्ना 28 साल की हो चुकी हैं। उनके पिता संतोष भाटिया हीरा व्यापारी हैं।

यहाँ से की पढ़ाई पूरी

तमन्ना ने अपनी पढ़ाई मुंबई के मानक जी कूपर एजुकेशनल ट्रस्ट स्कूल (जुहू) मुंबई से पूरी की है।

13 साल की उम्र में की शुरुआत

तमन्ना ने 15 साल की उम्र में ही अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कर दी थी। वो पहली बार 2005 में अभिजीत सावंत के म्यूजिक वीडियो ‘लफ्जों में’ नजर आई थीं।

ये थी डेब्यू फिल्म

तमन्ना ने 15 साल की उम्र में फिल्म ‘चाँद सा रोशन चेहरा’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था मगर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा सकी थी।

फ्लॉप फिल्म ने दिलाई पहचान

2005 में ही तमन्ना ने तेलुगू फिल्म ‘श्री’ से टॉलीवुड में डेब्यू किया। तमन्ना की ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही मगर आलोचकों ने तमन्ना की एक्टिंग की तारीफ की और उन्हें पहचान मिली।

इन फिल्मों ने बनाया स्थापित अभिनेत्री

साल 2007 में आईं तमन्ना की फिल्में ‘हैप्पी डेज’ और ‘कोल्लारी’ बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुईं। इन फिल्मों की सफलता ने उन्हें तेलुगू और तमिल सिनेमा की स्थापित अभिनेत्री बना दिया।

‘फिल्मफेयर’ के लिए नॉमिनेशन 

2009 में रिलीज हुई तमन्ना और सिद्धार्थ की फिल्म ‘Konchem Ishtam Konchem Kashtam’ बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट साबित हुई और इस फिल्म के लिए उन्हें पहली बार ‘बेस्ट एक्ट्रेस’ कैटेगरी में ‘फिल्मफेयर अवार्ड्स तेलुगू’ के लिए नॉमिनेट किया गया था।

‘100% लव’ के लिए जीते कई अवार्ड्स 

तमन्ना भाटिया की 2011 में रिलीज हुई फिल्म ‘100% लव’ दर्शक और क्रिटिक्स दोनों के द्वारा काफी सराही गई और इसके लिए उन्होंने ‘बेस्ट एक्ट्रेस’ के ‘सिनेमा’ और ‘साउथ स्कोप’ अवार्ड्स जीते।   

ये हैं तमन्ना के फेवरेट एक्टर और एक्ट्रेस

तमन्ना भाटिया की फेवरेट एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित हैं और उन्हें एक्टर्स में महेश बाबू और ऋतिक रोशन काफी पसंद हैं।

पढ़ने की शौकीन हैं तमन्ना

तमन्ना को पढ़ना और डांस करना भी काफी पसंद है। वो कभी-कभी कविताएं भी लिखती हैं।

Related Articles

Back to top button