स्पोर्ट्स

पहले कभी नही देखा होगा टीम इंडिया का ऐसा रूप, धोनी ने किया ऐसा काम जानकर गर्व करेंगे आप

महेंद्र सिंह धोनी के होमग्राउंड रांची पर जब आज टीम इंडिया उतरी तो नजारा कुछ अलग ही था. ऐसा नजारा क्रिकेट के मैदान पर कभी शायद ही देखने को मिला होगा. दरअसल, टॉस से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों को महेंद्र सिंह धोनी ने आर्मी कैप दी. टॉस के समय कप्तान विराट कोहली ने आर्मी कैप पहनी हुई थी.

टॉस के समय प्रशासकों की समिति (सीओए) की सदस्य और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व खिलाड़ी डायना इडुल्जी ने महिला दिवस के मौके पर मैच रैफरी को सिक्का प्रस्तुत किया. भारतीय टीम इस मैच में सेना के सम्मान में सेना जैसी कैप पहन कर उतर रही है.

यह बीसीसीआई द्वारा शुरू की गई मुहिम का हिस्सा है जिसके तहत वह हर साल एक मैच में सेना जैसी कैप पहन कर उतरेगी. रिपोर्ट्स की माने तो, यह सुझाव महेंद्र सिंह धोनी ने ही बीसीसीआई को दिया था. इसकी शुरुआत इस मैच से हो रही है जो आगे भी जारी रहेगी. हर सीजन में भारतीय धरती पर होने वाले किसी एक मैच में टीम इंडिया इन कैप्स को पहनकर खेलेगी. धोनी और कोहली खुद ब्रैंड नाइकी के साथ मिलकर इस पर पिछले 6 महीने से काम कर रहे थे.

इस मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ी पुलवामा शहीदों के परिवार को मैच फीस देंगे. टॉस के दौरान कोहली ने बताया कि टीम इंडिया इस मैच की फीस पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिकों के परिवारों की मदद के लिए डोनेट करेगी. बता दें कि धोनी प्रादेशिक सेना में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल भी हैं.

इससे पहले बीसीसीआई ने भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को भारतीय जर्सी समर्पित की थी. दरअसल, पाकिस्तान में बंधक बनाए गए इस जांबाज फाइटर पायलट की घरवापसी पर बीसीसीआई ने भारतीय जर्सी समर्पित की थी.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने तीसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. शुरुआती दो मैच जीतकर भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है. भारत इस मैच में बिना किसी बदलाव के उतर रहा है.

Related Articles

Back to top button