अपराधराष्ट्रीय

पहले गोद में बिठा पढ़ी कुरआन की आयतें, और फिर दे दी 4 साल की बेटी की कुर्बानी!

राजस्थान के जोधपुर से धार्मिक रुढ़िवादिता के चलते एक पिता द्वारा अपनी 4 साल की मासूम बेटी की हत्या की दहला देने वाली वारदात सामने आई है. कथित तौर पर रमजान के पाक महीने में अल्लाह को खुश करने के लिए आरोपी पिता ने अपनी 4 साल की मासूम बेटी की ही कुर्बानी दे दी. पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है.

घटना जोधपुर के पीपरसिटी इलाके की है. पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ के दौरान नवाब अली कुरैशी ने कुबूल कर लिया कि उसने अल्लाह की रहमत पाने के लिए अपनी चार साल की बेटी रिजवाना की गला रेत कर कुर्बानी दे दी . नवाब अली ने गुरुवार की देर रात घटना को अंजाम दिया, जिसके अगले ही दिन शुक्रवार को उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

नवाब अली की पत्नी शबाना ने बताया कि शुक्रवार को काफी देर तक जब बड़ी बेटी रिजवाना कहीं दिखाई नहीं दी तो उन्होंने उसे ढूंढना शुरू किया. एक कमरे में शबाना ने अपनी बेटी को लहुलुहान हालत में पाया. पति-पत्नी तुरंत रिजवाना को लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां उसकी मौत हो गई.

डॉक्टरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू की. नवाब अली के घर FSL टीम और डॉग स्क्वॉड लेकर पहुंची पुलिस को शुरुआत से ही घटना के पीछे किसी घरवाले का ही हाथ होने का संदेह हो गया था.

पुलिस ने जब आरोपी पिता नवाब अली से सख्ती से पूछताछ की तो उसने हत्या का जुर्म कुबूल कर लिया. जानकारी के मुताबिक, नवाब अली की दो बेटियां हैं, जिनमें 4 साल की रिजवाना बड़ी बेटी थी. घटना वाले दिन ही नवाब अली रिजवाना को उसकी नानी के घर से ले आया था.

घटना को अंजाम देने से पहले आरोपी पिता अपनी बेटी को बाजार घुमाने ले गया और उसे खिलौने तथा मिठाइयां दिलवाईं. गुरुवार की देर रात उसने रिजवाना को अपनी गोद में बिठाया और कुरआन की आयतें पढ़ीं. फिर उसने चाकू से गला रेतकर अपनी गोद में ही रिजवाना का कत्ल कर दिया.

Related Articles

Back to top button