स्पोर्ट्स

पहले तीन वनडे से अक्षर पटेल बाहर, अब यह अॉलराउंडर लेगा उनकी जगह

अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए भारतीय टीम में चुने गए अक्षर पटेल चोटिल हो कर टीम से बाहर हो गए हैं। अक्षर की जगह स्टार हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को टीम में वापस बुलाया गया है। चयनकर्ताओं ने तीन मैचों के लिए जडेजा को आराम देने का फैसला किया था, लेकिन अक्षर के चोटिल हो जाने के कारण उनकी टीम में वापसी हुई है।पहले तीन वनडे से अक्षर पटेल बाहर, अब यह अॉलराउंडर लेगा उनकी जगह

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार, अक्षर को एमए चिदंबरम स्टेडियम में अभ्यास के दौरान बाएं टखने में चोट लग गई।बयान के मुताबिक, “अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने शनिवार को आस्ट्रेलिया के लिए पहले तीन वनडे मैचों के लिए चोटिल अक्षर पटेल की जगह रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल किया है।” बयान में कहा गया है, “अक्षर को आराम करने की सलाह दी गई है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उन पर नजर बनाए हुए है।” इससे पहले, जडेजा के साथ रविचंद्रन अश्विन को आराम देने का फैसला किया गया था। यह दोनों श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भी नहीं खेले थे।

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम हाल ही में श्रीलंका को उसके घर में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-0, पांच वनडे मैचों की सीरीज में 5-0 और एक मात्र टी-20 मैच में परास्त कर स्वदेश लौटी है। चार बार की विश्व विजेता अॉस्ट्रेलिया हर लिहाज से भारत का मुकाबला करने का दम रखती है। अॉस्ट्रेलिया हालांकि भारत में मिशेल स्टार्क, जोश हाजेलवुड के बिना आई है और एरॉन फिंच भी कुछ मैचों की लिए चोट के कारण उपलब्ध नहीं होंगे। नाथन कल्टर नाइल, पैट कमिंस, लेग स्पिनर एडम जाम्पा और एश्टन अगर भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को परेशान कर सकते हैं। भारतीय बल्लेबाजी शानदार फॉर्म में है। रोहित शर्मा, कोहली और महेंद्र सिंह धौनी ने श्रीलंका दौरे पर लगातार रन बनाए थे। मेजबानों को हालांकि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के न होने की कमी खलेगी। अजिंक्य रहाणे और लोकेश राहुल, धवन की कमी को पूरा कर सकते हैं।

टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, मोहम्मद शमी।

Related Articles

Back to top button