अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तानी चाहते हैं शरीफ की जगह सुषमा स्वराज बनें उनकी प्रधानमंत्री!

पाकिस्तान में एक बार फिर सत्ता खिसकी है। सुप्रीम कोर्ट ने ऐसा धक्का दिया कि नवाज शरीफ फिसल के जमीन पर आ गिरे।अब पाकिस्तान का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा, इस पर चर्चा की जा रही है, हालांकि रेस में बहुत लोग आगे भाग रहे हैं जिसमें शरीफ साहब के भाई शाहबाज शरीफ सबसे आगे हैं लेकिन इस रेस में अचानक से सुषमा स्वराज दिखाई देने लगी्ं, कमाल की बात तो ये हैं कि वो शाहबाज के पहले से ही लोगों की पसंद बनी हुईं हैं। 

ये भी पढ़ें: हॉस्टल के बाथरूम में छात्रा के साथ हुआ कुछ ऐसा कि शहरभर में मचा हड़कंप

पाकिस्तानी चाहते हैं शरीफ की जगह सुषमा स्वराज बनें उनकी प्रधानमंत्री!अगर आपको सुनने में ये बात अजीब लग रही है तो, जरा इन पाकिस्तानी मोहतरमा का ट्वीटर हैंडल खंगाल लीजिए, जितनी दुआएं ये सुषमा स्वराज को दे रही हैं उतनी तो उनके परिवार के लोग भी नहीं देते।दरअसल सजदा के लिए झुकने वाला ये सिर हिजाब आसिफ नाम की पाकिस्तानी महिला का है। ये बार-बार सुषमा स्वराज के लिए दुआएं इसलिए मांग रहीं है क्योंकि सुषमा ने दो देशों के तनाव से इतर महिला की मदद की। 

दुआओं के लिए उठ रहे हैं हाथ!

आसिफ नाम की महिला ने ट्वीटर पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मेडिकल वीजा की मांग की थी। विदेश मंत्री ने भी बिना देरी किए फौरन वीजा दे दिया था। अब महिला सुषमा स्वराज की तुलना भगवान से कर रही हैं और कह रही हैं कि काश सुषमा स्वराज जैसे कोई नेता पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बन जाता तो हमारे देश की तकदीर बदल जाती। 
आसिफ ने ट्वीट किया कि हम आपकों क्या कहें, सुपरवुमैन या भगवान, मेरे पास आपकी तारीफ के लिए शब्द नहीं बचे, आपको बहुत सारा प्यार, आपके लिए दुआएं मांगते मेरे हाथ रुक नहीं रहे। हालांकि आसिफ का ये ट्वीट से पाकिस्तान में नवाज शरीफ की सत्ता जाने से पहले का हैं और इसका सीधा तौर पर इससे कोई लेना देना नहीं हैं। 

ये भी पढ़ें: शादी का झांसा देकर महाराष्ट्र से गोरखपुर लेकर आया, फिर नशा देकर कर दिया ऐसा

जिस पड़ोसी देश के लोग हमारे सियासतदानों के लिए दिल में आक्रोश लिए घूमते हैं, उसी देश के लोग एक नेता के लिए दिल में इस कदर प्यार लेकर घूम रहे हैं, ये वाकई काबिले तारीफ है। 

पेश की एक और मिसाल…

एक और वाकया सामने आया, जहां सुषमा स्वराज ने सबका दिल जीत लिया। मुंबई में रहने वाले एक शख्स ने पाकिस्तानी लड़की के साथ शादी की, अब पाकिस्तान से हिंदुस्तान आने के लिए महिला को वीजा नहीं मिल रहा था। ट्वीटर पर आई फरियाद पर सुषमा स्वराज ने तुरंत एक्ट किया और वीजा के लिए अनुमति दे दी। साथ ही लिखा, हिंदुस्तान की बहू-बेटियां जो पाकिस्तान या फिर किसी भी देश में रहती हैं, उनका सदैव स्वागत है।

Related Articles

Back to top button