अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तानी मंत्री: ‘कश्मीर’ पर भारत और पाक को ‘धोखा’ दे रहे हैं ट्रंप…

पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कश्मीर के मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान दोनों को धोखा दे रहे हैं। रावलपिंडी में पत्रकारों से बातचीत में राशिद ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के कार्यकालों के दौरान कश्मीर मुद्दा हल हो जाएगा। ऊटपटांग टिप्पणियां करने के लिए पहचाने जाने वाले मंत्री ने कहा कि एक समूह प्रोपैगैंडा चला रहा है कि कश्मीर में जो भी हुआ वह मास्टर प्लान का हिस्सा है। मैं आपको बता दूं कि ट्रंप ने दोनों तरफ से खेल खेला। वह भारत और पाकिस्तान दोनों को धोखा दे रहे हैं।

व्हाइट हाउस में 22 जुलाई को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के साथ बैठक के दौरान ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थ बनने की पेशकश की थीं। राशिद ने कहा कि कश्मीरी लोगों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए समझौता एक्सप्रेस और थार एक्सप्रेस दोनों ट्रेनों को बंद कर दिया गया।

गौरतलब है कि फ्रांस में जी-7 शिखर सम्मेलन के इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद अपनी टिप्पणियों से पलटते हुए ट्रंप ने सोमवार को कहा था कि उनका मानना है कि भारत और पाकिस्तान खुद कश्मीर समस्या को हल कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button