अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान एक बहुत गंभीर समस्या है: डोनाल्ड ट्रंप

एजेन्सी/  donald-trump_landscape_1457337761अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति के लिए जोर आजमाइश कर रहे डोनाल्ड ट्रंप ने इस बार पाकिस्तान को अपने निशाने पर लिया है। ट्रंप ने कहा कि नाभिकीय हथियार रखने वाला पाकिस्तान हमारे देश के लिए बहुत गंभीर समस्या पैदा कर सकता है। ऐसे समय में जरूरत है कि हम ऐसी स्थिति को काबू में करें। यह बात डोनाल्ड ट्रंप ने सीएनएन को दिए गए एक इंटरव्यू में कही है। 

उन्होंने लाहौर में ईस्टर के दिन हुए आतंकी हमले को देखते हुए पाकिस्तान पर निशाना साधा कि जब मैं उस पार्क को देखता हूं तो उसमें मुझे नजर आता है कि अधिकतर ईसाई ही उसमें मारे गए थे। उन्होंने कहा कि जब मैं इसके बारे में सोचता हूं तो यह मुझे एक भयावह कहानी सी लगती है। मैं यहां पर बात कर रहा हूं, एक कट्टरवादी इस्लामिक आतंकवाद की। उन्होंने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मैं इस आतंकवाद के मामले में बहुत जल्द सुलझा दूंगा, जबकि लोग इसको लेकर उलझे हुए हैं।

आपको बताते चलें कि पाकिस्तान के लाहौर में स्थित अल्लामा इकबाल कस्बे के गुलशन-ए-इकबाल पार्क में हुए आतंकी हमले में 74 निर्दोष लोगों की जान चली गई थी। वहीं 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। पिछले साल एक इंटरव्यू में ट्रंप ने पाकिस्तान को दुनिया का सबसे खतरनाक देश बताया था।

Related Articles

Back to top button