स्पोर्ट्स

पाकिस्तान की क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच बने वाकर युनिस…

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नए कोच का एलान हो गया। पाक टीम के पूर्व कप्तान रहे मिस्बाह उल हक को पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ने तीनों फॉर्मेट में टीम के हेड कोच और चयनकर्ता पद की जिम्मेदारी सौंपी है। क्रिकेट के इतिहास में यह पहली बार हुआ है, जब एक ही शख्स को कोच और चयनकर्ता दोनों बनाया गया है। वहीं पाक टीम के दिग्गज गेंदबाज रहे वकार युनिस को गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है।

पीसीबी ने मिस्बाह उल हक को अगले तीन साल के लिए टीम का मुख्य कोच और चयनकर्ता चुना है। पीसीबी ने अगले तीन साल के लिए मिस्बाह उल हक के साथ करार किया है। कोच मिस्बाह उल हक अब अपने हिसाब से टीम चुन सकेंगे और उन्हीं खिलाड़ियों को अच्छी कोचिंग देंगे।

इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान टीम की निराशाजनक प्रदर्शन के कारण टीम पूर्व कोच मिकी आर्थर और मुख्य चयनकर्ता रहे इंजमाम उल हक का करार नहीं बढ़ाया था। इसके बाद पीसीबी ने नए सपोर्ट स्टाफ के लिए आवेदन जारी किए, जिसमें मिस्बाह उल हक को कोच और चयनकर्ता की भूमिका के लिए चुना गया है।

मिसबाह ने पाकिस्तान की ओर से 75 टेस्ट और 162 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले और साथ ही 2010 से 2017 के बीच पाकिस्तान के सबसे सफल टेस्ट कप्तान भी रहे हैं। मिसबाह पहली बार किसी टीम को कोचिंग देने की जिम्मेदारी संभालेंगे। वह हालांकि विभिन्न स्तर पर विभिन्न टीमों के कप्तान रह चुके हैं।

Related Articles

Back to top button