अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान के पास बिजली बिल चुकाने के नहीं हैं पैसे, परमाणु हमले की बात कर रहा

कश्मीर पर भारत के फैसले से बौखलाया पाकिस्तान कंगाली के कुंए में इस कदर डूबता जा रहा है कि उसके पास सचिवालय तक की बिजली के बिल भरने के पैसे नहीं हैं। खलीज टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक पाक सरकार के पास बिजली का बिल भरने तक के पैसे नहीं हैं। नौबत यहां तक आ गई है कि कभी भी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के सचिवालय की बत्ती गुल हो सकती है। इस्लामाबाद इलेक्ट्रिक सप्लाई कंपनी ने प्रधानमंत्री सचिवालय को बिल न भरे जाने बावत नोटिस भी जारी कर दिया है।

खबर के मुताबिक प्रधानमंत्री सचिवालय पर इस्लामाबाद इलेक्ट्रिक सप्लाई कंपनी का 41 लाख 13 हजार 992 रुपये का बिजली बिल बकाया है। जिसमें पिछले महीने का बिल 35 लाख और इससे पहले का पांच लाख 58 हजार रुपये बकाया है।

कभी भी हो सकती है बत्ती गुल
मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पाक प्रधानमंत्री सचिवालय नियमित रूप से हर माह बिजली का बिल नहीं भर पा रहा है। यही कारण है कि प्रधानमंत्री सचिवालय पर बकाया रकम बढ़ती जा रही है। आने वाले दिनों में अगर यही हाल रहा तो पाक प्रधानमंत्री सचिवालय की बिजली कभी भी काट दी जा सकती है।

महंगाई की मार झेल रहा है पाक
बता दें पाकिस्तान की आर्थिक हालात बेहद खराब चल रहे हैं। पिछले एक साल में पाकिस्तान का वित्तीय घाटा रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है। कंपनियों पर बोझ बढ़ने के कारण लगातार छंटनियां की जा रही हैं। महंगाई भी रिकार्ड स्तर को छू चुकी है। खराब आर्थिक हालात का जिक्र पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सार्वजनिक तौर पर देश के नाम संबोधन में कर चुके हैं।

Related Articles

Back to top button