अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान: गृह मंत्री ने कहा- नवाज तो मरने वाले थे, उन्होंने तो व्हीलचेयर भी नहीं ली

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के गृह मंत्री एजाज अहमद शाह ने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ गंभीर बीमारी का बहाना बना रहे हैं। शरीफ पिछले हफ्ते ही इलाज के लिए लंदन गए हैं। वो भ्रष्टाचार के एक मामले में चार साल की सजा काट रहे थे। लाहौर हाईकोर्ट ने उन्हें इलाज कराने के लिए चार हफ्ते की मोहलत दी। शाह ने एक इंटरव्यू में कहा- लोग तो कहते थे कि नवाज अब मरने ही वाले हैं, लेकिन सबने देखा कि वो प्लेन में आराम से चढ़ गए। नवाज को लंदन जाने की मंजूरी दिए जाने पर चीफ जस्टिस और प्रधानमंत्री इमरान खान के बीच तीखी बयानबाजी भी हुई थी।

रिपोर्ट और व्यवहार में बहुत फर्क
‘डॉन न्यूज’ को दिए इंटरव्यू में एजाज ने नवाज मामले का जिक्र किया। कहा, “जो बातें मेडिकल रिपोर्ट्स में थीं। उनके मुताबिक तो शरीफ बहुत बीमार थे। लोग भी कह रहे थे कि वो अब मरने वाले हैं, तब मरने वाले हैं। लेकिन, सबने देखा कि वो प्लेन में बिना किसी सहारे के चढ़ गए। मेरा मतलब ये है कि मेडिकल रिपोर्ट्स और नवाज के व्यवहार में बहुत फर्क है। अगर वो बीमार की तरह जाते तो सवाल नहीं उठते। उन्होंने तो व्हीलचेयर का भी इस्तेमाल नहीं किया। इसका क्या मतलब है? क्या लंदन की फ्लाइट देखते ही वो स्वस्थ हो गए थे?”

न्यायपालिका पर ठीकरा
शाह से जब ये पूछा गया कि अगर नवाज नहीं लौटे तो क्या होगा? इस पर उन्होंने कहा, “इसकी जिम्मेदारी न्यायपालिका की होगी। हम सिक्युरिटी बॉन्ड भरवाना चाहते थे। ऐसा नहीं होने दिया गया। अब अगर नवाज नहीं लौटते हैं तो कई विकल्प हैं। इंटरपोल से अरेस्ट वॉरन्ट जारी कराएंगे। भगोड़ा घोषित करेंगे। इसके अलावा भी कई विकल्प हैं।” शाह ने माना कि नवाज मामले में न्यायपालिका ने रुख अख्तियार किया उसके बाद आसिफ अली जरदारी और ऐसे ही कुछ दूसरे सियासतदान भी इलाज के लिए देश से बाहर जाने की इजाजत मांगने लगे हैं। लेकिन, सरकार अब ज्यादा सतर्कता से काम करेगी। 

Related Articles

Back to top button