अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान: नवाज शरीफ के लिए भाई ने की अपील, काल कोठरी से एसी ना हटाएं

पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के पूर्व मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने कोट लखपत जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और अपने बड़े भाई नवाज शरीफ की कोठरी से एयर कंडीशनर (एसी) नहीं हटाए जाने की मांग की है। पीएमएल (एन) के अध्यक्ष शाहबाज ने सरकार से कहा कि नवाज की सेल से एसी हटाना डॉक्टरों के निर्देश का उल्लंघन होगा और पहले से कमजोर पूर्व पीएम की सेहत पर और बुरा असर पड़ेगा। नवाज(69) दिसंबर, 2018 से लाहौर की कोट लखपत जेल में सात साल कैद की सजा काट रहे हैं। भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में उन्हें दोषी ठहराया गया है। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्य सचिव को लिखे पत्र में नेशनल असेंबली में नेता विपक्ष शाहबाज ने कहा कि तीन बार प्रधानमंत्री रहे नवाज की जान को खतरे में डालने की कोशिश की जा रही है।

पंजाब सरकार ने महानिरीक्षक (कारागार) को नवाज की कोठरी से एसी हटाने को कहा है। पंजाब प्रशासन द्वारा गठित मेडिकल बोर्ड के मुताबिक, कोट लखपत जेल में नवाज के कमरे का तापमान आरामदायक स्तर पर रखा जाना चाहिए, जिससे उन्हें शरीर में पानी की कमी और गुर्दों के और खराब होने से बचाया जा सके।

बताते चलें कि अमेरिका में पिछले हफ्ते पाकिस्तानी समुदाय को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि मैं वापस जा रहा हूं और यह सुनिश्चित करूंगा कि नवाज को एसी सुविधा या टीवी न मिले। मुझे पता है मरियम बीबी (नवाज की बेटी) कुछ शोर मचाएंगी, लेकिन मैंने उनसे कहूंगा, रुपये लौटा दीजिए। यह बहुत आसान है।

Related Articles

Back to top button