अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान ने दिया बयान, कहा- पाक सेना के संकल्प को हल्के में न ले भारत

पाकिस्तान ने बुधवार को एक बार फिर भारत को गीदड़ भभकी देते हुए कहा कि किसी तरह की आक्रामक कार्रवाई से प्रभावी ढंग से निपटने में जनता और देश के सशस्त्र बलों के संकल्प को किसी को भी हल्के में नहीं लेना चाहिए। पाकिस्तान का यह बयान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान के एक दिन बाद आया है जिसमें उन्होंने इस्लामाबाद को भारत के खिलाफ छद्म युद्ध छेड़ने के लिए जिम्मेदार ठहराया था।

प्रधानमंत्री ने मंगलवार को कहा था कि भारतीय सशस्त्र बलों को पाकिस्तान को धूल चटाने में हफ्ते-दस दिन से ज्यादा समय नहीं लगेगा।

पाक विदेश कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा कि पाकिस्तान इन बयानों को पूरी तरह से खारिज करता है,जो भारत का पाकिस्तान के लिए लाइलाज सनक को प्रदर्शित करता है। साथ ही, यह घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हो रही आलोचनाओं से ध्यान भटकाने के भाजपा सरकार और नेतृत्व की हताश कोशिशें को भी प्रदर्शित करता है।

एफओ ने बालाकोट की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि किसी प्रकार की आक्रमाक कार्रवाई से प्रभावी ढंग से निपटने में जनता और देश के सशस्त्र बलों के संकल्प को किसी को भी हल्के में नहीं लेना चाहिए। बयान में अंतरराष्ट्रीय समुदाय को भारतीय नेतृत्व के लगातार उकसाऊ बयानबाजी और आक्रामक कदमों पर संज्ञान लेने की अपील की गई है।

Related Articles

Back to top button