टॉप न्यूज़

पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीज़फायर, अब नौशेरा में बेवजह फायरिंग

img_20161004113423पाकिस्तानी सैनिकों ने छोटे हथियारों और मोर्टार से फायरिंग की है जिसका भारतीय सेना ने भी जवाब भी दिया है।

भारत की सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाया पाकिस्तान अब लगातार सीज़फायर का उल्लंघन करके अपनी खीज निकालने की कोशिश कर रहा है, इसीलिए उसकी तरफ से जम्मू-कश्मीर से लगी सीमा पर लगातार फायरिंग हो रही है। पाकिस्तान ने आज जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में सीजफायर तोड़ा है। सुबह 5 बजे से ही नौशेरा सेक्टर के कलसियां गांव में फायरिंग जारी है। पाकिस्तानी सैनिकों ने छोटे हथियारों और मोर्टार से फायरिंग की है जिसका भारतीय सेना ने भी जवाब भी दिया है।
भारत की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की तरफ से यह छठी बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। इससे पहले सोमवार को पाकिस्तानी सैनिकों ने चार बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के करीब भारतीय सेना की चौकियों और रिहाइशी इलाकों को निशाना बनाकर भारी मोर्टार दागे और गोलीबारी की। पाकिस्तान की तरफ से की गई इस बेवजह की फायरिंग में 5 नागरिक घायल हो गए और कई दुकानें जल गईं। इसके जवाब में भारतीय सेना की कार्रवाई में पाकिस्तान की एक चौकी तबाह हो गई।
 
 सेना के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने सोमवार को एलओसी पर अनेक इलाकों में गोलीबारी की। पुंछ जिले के शाहपुर, कृष्णगटी, मंडी और सब्जियां सेक्टरों में पाकिस्तान की तरफ से गोले दागे गए। फायरिंग की आड़ में पाकिस्तान आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिश भी कर रहा है। कल बारामुला में बीएसएफ कैंप पर हमला और गुरदासपुर में 8 से 10 लोगों की घुसपैठ की नाकाम कोशिशों से साफ होता है कि पाकिस्तान क्या करना चाह रहा है।
28 सितंबर की रात को सर्जिकल स्ट्राइक की कार्रवाई को Pakistan भले ही झुठलाने की कोशिश कर रहा है लेकिन सच्चाई ये है कि वो इसे भूल नहीं पा रहा है। बदले के लिए उसकी बेचैनी इतनी ज्यादा है कि वो घुसपैठ और आतंकवादी हमलों के जरिए भारत को फिर से जख्म देना चाहता है। हालांकि भारत पाकिस्तान की तरफ से किसी भी संभावित कार्रवाई से निपटने के लिए तैयार है। इसके लिए सेना तो अलर्ट है ही, घुसपैठ को रोकने के लिए सीमा पर लेजर वॉल और अन्य आधुनिक तकनीकी वाले उपकरणों का भी इस्तेमाल किया जा रहा है।
 

Related Articles

Back to top button