अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में तीन साल के बच्चे के खिलाफ जमीन हथियाने का केस दर्ज

इस्लाcourt-generic-650x400_650x400_81450530482माबाद: पाकिस्तान में एक आजीबोगरीब मामला सामने आया, जिसमें तीन साल के एक बच्चे को जमीन हथियाने और जायदाद हड़पने का आरोपी बना दिया गया। इस्लामाबाद के शालीमार पुलिस थाने में इस बच्चे के खिलाफ कथित तौर पर सेक्टर एफ-10 में जमीन हथियाने और जायदाद हड़पने का मामला दर्ज किया गया है।

जियो टीवी की खबर के मुताबिक, लड़के के परिवार वालों ने उसकी गिरफ्तारी से पहले ही अदालत में उसकी जमानत की याचिका दायर कर दी। रिपोर्ट के मुताबिक मामले को सुनने के बाद अदालत ने इस्लामाबाद पुलिस की इस बड़ी भूल पर नाराजगी जाहिर की। अदालत ने थाना प्रभारी और मामले की जांच कर रहे अधिकारी को समन जारी कर अदालत के सामने पेश होने और अपनी स्थिति स्पष्ट करने को कहा है।

यह पहला मामला नहीं है, जब पाकिस्तान में किसी बच्चे पर अपराधिक मामला दर्ज किया गया हो। पिछले साल लाहौर पुलिस ने भी नौ महीने के एक बच्चे पर बलात्कार की कोशिश करने का मामला दर्ज किया था। इस बीच आंतरिक मामलों के मंत्री निसार अली खान ने बिना सही जांच के बच्चे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के मामले में इस्लामाबाद के शालीमार पुलिस थाने के थाना प्रभारी और जांच अधिकारी को निलंबित कर दिया है।

मंत्रालय द्वारा जारी बयान में यह जानकारी दी गई उन्होंने लापरवाही के मामले में पुलिस अधीक्षक के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया है और इस्लामाबाद रेंज के आईजी से पूछा है कि ‘ऐसी प्राथमिकी दर्ज क्यूं की गई’। खान ने कहा, ‘एक तरफ लोग परेशान हैं कि उनकी प्राथमिकी दर्ज नहीं की जाती और दूसरी तरफ बिना किसी जांच के पुलिस ऐसी प्राथमिकी दर्ज कर रही है।’

 

Related Articles

Back to top button