उत्तर प्रदेश

पाकिस्तान विरोधी नारेबाजी पर भिड़े दो पक्ष,

market-shops-closed-during-clash-in-area_1476197521इटावा में कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला साबितगंज में एक धार्मिक यात्रा के दौरान कुछ युवकों के पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाने से दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। स्थिति बिगड़ने लगी। देखते ही देखते इलाके की दुकाने बंद होने लगी।

इस पर पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। आनन फानन में पुलिस और पीएसी बल शहर की सड़कों एवं चौराहों पर तैनात कर दिया गया। बेहद मुश्किल से दोनों समुदायों के लोगों को समझा बुझाकर माहौल शांत कराया गया।

मंगलवार को शहर में विश्वनाथ मंदिर से श्रीराम विजय यात्रा निकाली गई। हिंदू सेवा समिति की इस यात्रा मेें शामिल होने के लिए सुबह से ही युवा बाइकों पर झंडा लगाकर शहर के विभिन्न क्षेत्रों से आना शुरू हो गए। वहीं मोहर्रम का जुलूस भी साबितगंज चौराहे से निकल रहा था। रामगंज और साबितगंज चौराहे के बीच ताजिए निकाले जाने के दौरान विजय यात्रा में शामिल कुछ युवाओं ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगा दिए।

इसका मोहर्रम के जुलूस में शामिल युवाओं ने विरोध किया। उन्होंने भी विरोध में नारेबाजी शुरू कर दी। दोनो समुदायों के युवक आमने- सामने आ गए। कुछ युवकों में मारपीट हो गई। इससे तनाव बढ़ गया। इससे साबितगंज और नया शहर में अफरा तफरी मच गई। हालात देख दुकानदारों ने शटर गिरा दिए।

जानकारी मिलने पर कोतवाल सत्येंद्र सिंह यादव मय फोर्स के मौके पर पहुंचे। उन्होंने भीड़ को हटाकर स्थिति को नियंत्रण में किया। बाद में सीओ सिटी राघवेंद्र सिंह के अलावा एएसपी राम किशन यादव, आसपास के थानों का फोर्स भी मौके पर पहुंच गया।

Related Articles

Back to top button