अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़ब्रेकिंग

पाक का बड़ा खुलासा: भारत इसी महीने फिर से करने वाला है अटैक

पाकिस्तान ने कहा है कि उसके पास ‘विश्वसनीय जानकारी’ है कि भारत इसी महीने एक बार फिर उस पर हमला करने वाला है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मुल्तान में पत्रकारों से कहा- ‘हमारे पास विश्वसनीय जानकारी है कि भारत पाकिस्तान पर नया हमला करने की रणनीति बना रहा है. हमारी जानकारी के मुताबिक, 16 से 20 अप्रैल के बीच ये हो सकता है.
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने यह भी कहा है कि यूनाइटेड नेशन्स सिक्योरिटी काउंसिल के पांच स्थायी सदस्यों से पाकिस्तान अपनी चिंता जाहिर कर चुका है. भारत के हमला करने की बात कहते हुए कुरैशी ने कोई सबूत का जिक्र नहीं किया.

शाह महमूद कुरैशी ने यह नहीं बताया कि कैसे उन्हें अटैक की टाइमिंग को लेकर भी सटीक जानकारी हासिल हुई. हालांकि, उन्होंने कहा कि पीएम इमरान खान ने ये जानकारी देश के साथ बांटने पर सहमति जताई है. पाकिस्तान के इस दावे पर अब तक भारत की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.
बता दें कि कश्मीर के पुलवामा में कार से किए गए सुसाइड बम धमाके में 14 फरवरी को 40 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे. यह हमला पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन ने किया था. इसके बाद 27 फरवरी को भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी.

खैबर पख्तूनख्वाह में स्थित बालाकोट में आतंकी कैंप चलाया जा रहा था. भारत ने एयरस्ट्राइक से आतंकियों के ठिकाने को तबाह कर दिया था. भारत की ओर से की गई कार्रवाई के बाद, बालाकोट इलाके को पाकिस्तानी सेना ने पूरी तरह से घेर लिया था.

बता दें कि बालाकोट में भारतीय वायु सेना द्वारा की गई एयरस्ट्राइक से हुई तबाही को छिपाने के लिए पाकिस्तान ने कई बड़े झूठ बोले थे. फर्जी तस्वीरों और बयानों के जरिये पाकिस्तान ने दुनिया को गुमराह करने की कोशिश की थी.

भारत के लड़ाकू विमानों ने तड़के मुजफ्फराबाद सेक्टर से घुसकर पाकिस्तान के बालाकोट में बम गिराए थे. इस बमबारी में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कैम्प तबाह हो गए थे.भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर बम बरसा कर पुलवामा हमले का बदला लिया था.

स्ट्राइक वाली जगह पीओके के मुजफ्फराबाद से करीब 40 किमी दूरी पर स्थित थी. भारत की बमबारी के बाद बालाकोट के लोगों में खौफ का माहौल हो गया था. लोगों का लग रहा था कि भारत कहीं दोबारा ना हमला कर दे.हालांकि, पाकिस्तानी मीडिया में भी कुछ तस्वीरें सामने आई थी जिनमें मलबा दिखाई दे रहा था.

तब पाकिस्तान ने कहा था कि भारत ने बम गिराए हैं लेकिन उससे कोई असर नहीं हुआ है. हमारे रडार पर पहले ही भारतीय सेना के विमान ट्रैक हो गए थे जिन्हें हमने खदेड़ दिया.

भारत की ओर से की गई कार्रवाई के बाद, बालाकोट इलाके को पाकिस्तानी सेना ने पूरी तरह से घेर लिया था. पाकिस्तान ने एयर स्ट्राइक के सबूतों को मिटाने की पूरी कोशिश की थी.बता दें कि बालाकोट मानशेरा जिले में पड़ता है. जैश ने प्राकृतिक रूप से बेहद खूबसूरत इलाके को अपने ठिकाने के रूप में चुना था.

Related Articles

Back to top button