अन्तर्राष्ट्रीय

पाक ने भारत पर चीनी नागरिक की हत्या का लगाया आरोप

पाकिस्तान में हुए एक चीनी नागरिक की हत्या की वजह से पाक काफी दबाव झेल रहा है। जिसकी वजह से उसने चीनी नागरिक की हत्या का दोष भारत पर मढ़ दिया है। पाक का कहना है कि कराची में हुई चीनी नागरिक शेन झू की हत्या भारत ने करवाई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इकबाल ने बताया पाक में चीनी नागरिकों की सुरक्षा के लिए 10,000 सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है।पाक ने भारत पर चीनी नागरिक की हत्या का लगाया आरोप
इकबाल ने  कहा कि 46 साल के शिपिंग फर्म के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीनी नागरिक की हत्या के पीछे भारत का हाथ हो सकता है। भारत पर झूठा आरोप लगाते हुए उन्होंने  कहा कि भारत की तरफ से चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर में बहुत ज्यादा दिलचस्पी ले रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि हमारे पड़ोसी देश के प्रतिनिधि कई बार कह चुके हैं कि वह चीन और पाक के बीच कारोबार बढ़ने के खिलाफ हैं।

बता दें कि बीते सोमवार को एक बंदूकधारी ने चीनी मूल के शेन झू की गोली मारकर हत्या कर दी थी। बीबीसी को दिए इंटरव्यू में अहसान इकबाल ने कहा कि भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव ने भी माना है कि भारतीय खुफिया एजेंसियां चीन-पाक इकोनॉमिक कॉरिडोर को नुकसान पहुंचाने के लिए काफी सक्रिय हैं।

 

Related Articles

Back to top button