अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

पाक ने US से जताया विरोध, कहा- भारत को लड़ाकू ड्रोन देने से बिगड़ेगी बात

भारत को लड़ाकू ड्रोन देने को लेकर पाकिस्तान, अमेरिका का विरोध कर रहा है। पाकिस्तान का कहना है कि भारत को लड़ाकू ड्रोन मिलने से इसका गलत इस्तेमाल होगा और दोनों देशों के बीच टकराव बढ़ सकता है। 
पाक ने US से जताया विरोध, कहा- भारत को लड़ाकू ड्रोन देने से बिगड़ेगी बात
पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता की यह टिप्पणी ट्रंप प्रशासन अधिकारी के बयान के बाद आई है। ट्रंप प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने अपने हालिया बयान में कहा था कि वह भारत को लड़ाकू ड्रोन देने पर विचार कर रहे हैं। 

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि हम सीमा पर लगातार स्थिरता बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में भारतीय सेना को लड़ाकू ड्रोन मिलना स्थिति को बिगाड़ सकता है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिकी दौरे के दौरान अमेरिका ने भारत को जासूसी ड्रोन की बिक्री के लिए मंजूरी दे दी थी। माना जा रहा था कि इस दौरे के बाद से अमेरिका भारत को लड़ाकू ड्रोन देने पर भी विचार कर रहा है। 

बता दें कि भारत अपनी समुद्री सीमाओं पर नजर रखने के लिए अमेरिका से युद्धक ड्रोन खरीदना चाहता है, लेकिन अमेरिका ने पहले युद्धक ड्रोन देने की बात पर सहमति नहीं जताई थी। वह केवल जासूसी ड्रोन देने के लिए राजी हुआ था। 

 

Related Articles

Back to top button