अन्तर्राष्ट्रीयवीडियो

पाक में हुआ था ट्रंप का जन्‍म, नाम था दाऊद इब्राहीम!

img_20161111121405

लाहौर: जी हां, हे‍डिंग पढ़कर आपको थोड़ी हैरानी होगी ले‍किन पाकिस्‍तान के एक न्‍यूज चैनल ने तो कुछ ऐसा ही हंसने पर मजबूर कर देने वाला दावा किया है।

पाकिस्‍तान के चैनल नियो न्‍यूज पर टेलीकास्‍ट एक प्रोग्राम में कहा गया कि डोनाल्‍ड ट्रंप का जन्‍म पाकिस्‍तान में हुआ था। 
वजीरिस्‍तान के मदरसे में पढ़ाई
पाक के चैनल ने पाक पर आतंकवाद को लेकर कसे गए तंज के जवाब में यह कार्यक्रम तैयार किया था। इस कार्यक्रम के मुताबिक डोनाल्‍ड ट्रंप का जन्‍म पाकिस्‍तान में हुआ और उनका असली नाम दाऊद इब्राहीम खान था।
चैनल ने कहा कि ट्रंप के माता-पिता का देहांत वर्ष 1954 में एक सड़क दुर्घटना में हो गया थ। ट्रंप ने वजीरिस्‍तान के एक मदरसा में अपनी शुरुआती शिक्षा हासिल की।
Image result for trump
 इंडियन आर्मी कैप्‍टन ने लिया गोद
इसके बाद ब्रिटिश सेना में इंडियन आर्मी कैप्‍टन ने उसे गोद ले लिया और फिर वह उसे लेकर लंदन चले गए। यहां पर उसे ट्रंप फैमिली ने वर्ष 1955 में गोद लिया और फिर उसका नाम डोनाल्ड ट्रंप पड़ा।
इतनी बातों को सुनकर लोगों को थोड़ी हैरानी होती इससे पहले चैनल ने एक फोटोग्राफ भी जारी कर दी। चैनल ने कहा कि यह उस समय की फोटो है जब ट्रंप का बचपन पाकिस्‍तान में बीता था।
सोशल मीडिया पर टिप्‍पणी के बाद कार्यक्रम
टीवी चैनल की ओर से आखिरी में इस बात की सफाई दी गई सोशल मीडिया पर आए कुछ व्‍यंग के आधार पर उसने यह कार्यक्रम तैयार किया था।
आधिकारिक तौर पर ट्रंप का जन्‍म 14 जून 1946 का फ्रेड और मैरी ट्रंप के घर में हुआ था। अपने पिता के साथ मिलकर ट्रंप ने ग्रेजुएशन के बाद रियल एस्‍टेट के बिजनेस को आगे बढ़ाया।
पाक को समस्‍या बताया ट्रंप ने
ट्रंप के राष्‍ट्रपति बनने के बाद पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने उन्‍हें बधाई दी थी। वहीं ट्रंप हमेशा से पाक के बड़े आलोचक रहे हैं।
उन्‍होंने एक बार कहा था कि पाक को छह वर्षों तक ओसामा बिन लादेन को छिपाने के लिए माफी मांगनी चाहिए।
इस वर्ष की शुरुआत में सीएनएन के साथ एक इंटरव्‍यू में ट्रंप ने कहा था कि पाक दुनिया के लिए सबसे बड़ी समस्‍या बना हुआ है। ट्रंप की मानें तो पाक वह समस्‍या है जिसे खत्‍म करने के लिए भारत को शामिल करना ही होगा।
पाक के विशेषज्ञ भी मान रहे हैं कि उनके राष्‍ट्रपति बनने के बाद से अमेरिका की नीति भारत के पक्ष में और पाक के विरोध में हो सकती है। 

Related Articles

Back to top button