राष्ट्रीय

पार्टी से निकाले जाने के बाद सपा विधायक पर गिरी बड़ी गाज

factory-seized-568f3e8642ad3_exlstसीतापुर जिले की बिसवां विधानसभा से सपा के बागी विधायक रामपाल यादव के खिलाफ चल रही प्रशासनिक कार्रवाइयों की कड़ी में यहां भी उनकी फैक्ट्री पर गाज गिरी है।

ईसानगर के गांव मूसेपुर स्थित वुड मेक इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड पर बुधवार की देररात एडीएम संतोष कुमार ने छापा मारकर फैक्ट्री को सील कर दिया, जिसके बाद बृहस्पतिवार को एसडीएम धौरहरा और एसडीएम पलिया की अगुवाई में राजस्व, बिजली, वन, सेल्सटैक्स, श्रम विभाग के अधिकारियों ने छापा मारकर सघन जांच की है।

बृहस्पतिवार की शाम तक ईसानगर थाने में वन विभाग की ओर से वन रक्षक की तहरीर पर विधायक के पुत्र पर वन संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

थाना क्षेत्र के मूसेपुर गांव में बिसवां के बागी विधायक रामपाल यादव की वुड मेक इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड नाम से प्लाईवुड फैक्ट्री संचालित है।

जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए कराए गए चुनाव में विधायक और उनके पुत्र के बागी तेवरों के चलते उन्हे सपा ने पार्टी से निष्कासित कर दिया है और उनके प्रतिष्ठानों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

बुधवार की देररात एडीएम संतोष कुमार ने छापा मारकर फैक्ट्री सील कर दी। इसके बाद गुरुवार पूर्वाह्न करीब 11 बजे एसडीएम धौरहरा ज्ञानप्रकाश श्रीवास्तव, पलिया एसडीएम आलोक वर्मा के नेतृत्व में वन विभाग के रेंजर यूपी सिंह, कामर्शियल टैक्स से अनिल कुमार, सेल्स टैक्स के एसआईबी आफिसर रविकांत, विद्युत विभाग एसडीओ आनंद सिंह, श्रम विभाग के अनिल कुमार अपने दलबल के साथ कारखाने पर पहुंचे।

इन अधिकारियों ने कारखाने की खामियां गिनने के साथ ही सघन जांच शुरू कर दी है। बृहस्पतिवार की शाम तक वन विभाग ने अपनी जांच पूरी कर रिपोर्ट दर्ज करा दी है। शेष अन्य विभाग कारखाने में सघन जांच के बाद रिपोर्ट दर्ज करा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button