BREAKING NEWSNational News - राष्ट्रीयTOP NEWSफीचर्ड

पीआईएल पर सुनवाई को तैयार सुप्रीम कोर्ट, 15 लाख लोगों का फंसा है पैसा

नई दिल्ली : पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) घोटाले में बुधवार को नया मोड़ आया. मामले के संबंध में दायर एक याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई के लिए तैयार हो गया. यह याचिका बिजॉन मिश्रा की तरफ से दाखिल की गई है. याचिका में 15 लाख खाताधारकों की सुरक्षा पर चिंता जताते हुए उनके लिए 100 प्रतिशत इंश्योरेंस कवर की मांग की गई है.
मामले में सुप्रीम कोर्ट ने याचिका स्वीकार करते हुए कहा है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए कोर्ट इस याचिका पर सुनवाई करेगा. सुप्रीम कोर्ट ने बताया कि मामले की सुनवाई 18 अक्टूबर को होगी.
पीएमसी बैंक घोटाले में पिछले 48 घंटों में 3 खाताधारकों की मौत हो चुकी है. इनमें फट्टोमल पंजाबी और संजय गुलाटी की हार्ट अटैक से मौत हो गई है. इसके बाद मंगलवार को ही मुंबई के वरसोवा इलाके में रहने वाली 39 वर्षीय एक डॉक्टर जो कि आत्महत्या कर ली है. जानकारी के मुताबिक डॉक्टर योगिता बिजलानी (39) ने बीती रात नींद की गोलियों की ओवरडोज के जरिए आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि तीनों ही लोग अवसाद में थे और इनक करोड़ेां रुपये पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक में जमा थे. हालांकि वरसोवा पुलिस ने इस आत्महत्या का संबंध पीएमसी बैंक घोटाले से होने से इनकार कर दिया है. पुलिस का कहना है कि उन्होंने शुरुआती जांच में पाया गया है कि योगिता ने बीते साल अमेरिका में भी सुसाइड करने की असफल कोशिश की थी.

Related Articles

Back to top button