राष्ट्रीय

पीएचईडी मंत्री जाना चाहती थी सिंगापुर, वसुंधरा राजे ने नहीं दी मंजूरी

kiran-maheswariजयपुर. राजस्थान पीएचईडी मंत्री किरण माहेश्वरी कैपेसिटी डवलपमेंट प्रोग्राम के तहत सिंगापुर में आयोजित थर्ड वर्कशॉप में शामिल नहीं हो सकेगी.

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पीएचईडी मंत्री किरण माहेश्वरी के सिंगापुर दौरे पर कैंची चला दी है.

मुख्यमंत्री राजे ने कैपेसिटी डवलपमेंट प्रोग्राम के तहत सिंगापुर में आयोजित होने वाली चार दिवसीय वर्कशॉप में शामिल होने वाली 10 सदस्यीय टीम में से पीएचईडी मंत्री किरण माहेश्वरी का नाम हटा दिया है. सीएम राजे ने मंत्री किरण माहेश्वरी के साथ ही पीएचईडी प्रमुख शासन सचिव जेसी महान्ति और नगर निगम सीईओ आशुतोष एटी के नाम को भी हटा दिया है. वर्कशॉप टीम में मुख्यमंत्री की ओर से कार्यक्रम से जुड़े अधिकारियों का नाम शामिल करने के निर्देश दिए है.

दरअसल मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अक्टूबर, 2014 में राज्य सरकार की ओर से सिंगापुर कॉर्पोरेशन एंटरप्राइज के साथ समझौता किया था. जिसके तहत सिंगापुर कॉर्पोरेशन एंटरप्राइज की ओर से वेस्ट वाटर ट्रीटमेंट प्लांट और वाटर मैनेजमेंट में कैपेसिटी डवलपमेंट को लेकर तकनीकी सहयोग दिया जाएगा. कार्यक्रम के तहत सिंगापुर कॉर्पोरेशन एंटरप्राइज की ओर से दो वर्कशॉप का आयोजन किया जा चुका है.

कार्यक्रम के तहत नवम्बर में सिंगापुर में तीसरी वर्कशॉप का आयोजन होना था. लेकिन रिसर्जेंट राजस्थान के कारण वर्कशॉप के कार्यक्रम को आगे बढ़ा दिया गया था. दिसम्बर में राज्य सरकार के दो साल के कार्यक्रम एवं क्रिसमस के चलते और जनवरी में न्यू ईयर सेलेब्रेशन के चलते सिंगापुर कॉर्पोरेशन एंटरप्राइज की ओर से 11 से 14 फरवरी तक थर्ड वर्कशॉप का कार्यक्रम निर्धारित किया है.

वर्कशॉप में राज्य से 4 विभागों के 10 अधिकारियों का प्रशिक्षण दिया जाना है. थर्ड वर्कशॉप के लिए जलदाय विभाग की ओर से  अनुमति के लिए मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को 10 सदस्यों का नाम भेजा गया था. जिसमें पीएचईडी मंत्री किरण माहेश्वरी, पीएचईडी प्रमुख सचिव जेसी महान्ति, नगर निगम सीईओ आशुतोष एटी सहित जलदाय विभाग, नगर निगम, जेडीए और रीको के 10 अधिकारियों का नाम भेजा गया था. लेकिन मुख्यमंत्री राजे ने 10 सदस्यीय टीम में से पीएचईडी मंत्री किरण माहेश्वरी, पीएचईडी प्रमुख सचिव जेसी महान्ति, नगर निगम सीईओ आशुतोष एटी का नाम हटाते हुए विभागीय अधिकारियों के नाम शामिल करने के लिए निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री राजे के निर्देश के बाद जलदाय विभाग अधिकारियों की ओर से टीम के लिए 3 नए सदस्यों की तलाश शुरू कर दी है.

Related Articles

Back to top button