फीचर्डराज्यराष्ट्रीय

पीएनबी घोटाला : मेहुल चोकसी पर फैसला गुरुवार तक टला

रोसो। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले का आरोपी और भगोड़ा कारोबारी मेहुल चोकसी के मामले में डोमिनिका की अदालत में बुधवार (भारतीय समयानुसार देर रात) को सुनवाई खत्म हो गई। फैसले को गुरुवार तक के लिए टाल दिया गया है। वहीं सुनवाई के दौरान मेहुल चोकसी ने कहा कि वह डोमिनिका में सुरक्षित नहीं है। कोर्ट की कार्रवाई में चोकसी अस्पताल से वर्चुअल तौर पर शामिल हुआ। मेहुल चोकसी को गुरुवार को मजिस्ट्रेट कोर्ट के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। उम्मीद है कि कल भारत प्रत्यर्पण के मामले में भी कोर्ट से अहम फैसला सुनाया जा सकता है।

डोमिनिका सरकार ने कोर्ट से कहा कि चोकसी की तरफ से दायर याचिका सुनवाई योग्य नहीं है, इसलिए चोकसी की याचिका खारिज करके उसे भारत को प्रत्यर्पित कर दें। सूत्रों के अनुसार डोमिनिका पुलिस ने चोकसी के खिलाफ एक चार्जशीट तैयार की है। इससे पहले भारतीय एजेंसी के अधिकारियों की टीम वहां मौजूद थी। वहीं डोमिनियन कोर्ट में चोकसी की पैरवी सात वकीलों की फौज कर रही है।

इधर, सुनवाई से पहले मेहुल की पत्नी प्रीति चोकसी ने कहा कि मेरे पति को स्वास्थ्य संबंधी कई समस्याएं हैं। प्रीति ने कहा कि वे डोमिनिका नहीं गए थे बल्कि अगवा किए गए थे। प्रीति ने कहा कि वो महिला मेरे पति को जानती थी, जब वह एंटीगुआ आती थी तो वह मेरे पति से मिलने जाती थी। लेकिन मीडिया में जिस महिला की तस्वीर दिखाई जा रही है उसे मैं नहीं जानती। मेहुल की एक बेटी है जिसका नाम प्रियंका चोकसी है।

Related Articles

Back to top button