अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़

पीएम मोदी के कारण पाकिस्तान हुआ अपनाें के खून का प्यासा

05pak2पाकिस्तान अब अपने ही लोगों के खून का प्यासा हो गया है। स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बलूचिस्तान से जुड़े बयान के सामने आने के बाद पाकिस्तान ने यह नीति अपनाई है।

पाकिस्तान की आर्मी ने बलूचिस्तान में आजादी मांगने वालों पर हमले तेज कर दिए हैं। इंडिया टुडे के मुताबिक, आर्मी बलूचिस्तान में लूट, हत्या और डकैती कर रही है।

इस मामले में एक नया खुलासा भी हुआ है। बलूचिस्तान की आजादी मांगने वाली एक कार्यकर्ता ने बताया है कि आर्मी के लोग यहां के पानी में जहर मिला रहे हैं।

यह पानी सप्लाई के जरिए घरों तक पहुंच रहा है। इस कार्यकर्ता ने बताया कि आर्मी कुछ जहरीले केमिकल पानी में घोल रही है। फिर इसे लोगों के घरों तक पहुंचाया जा रहा है।

महिला कार्यकर्ता ने बताया कि यह कार्रवाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 15 अगस्त वाले बयान के बाद शुरू की गई है।

 उन्होंने बताया, ‘आर्मी बलूच लोगों का उत्साह खत्म करना चाहती है। पाकिस्तान यह नहीं चाहता कि दुनिया हमारे बारे में बात करे।’

आर्मी बलूचिस्तान के बोलन इलाके में अपना गुस्सा सबसे ज्यादा निकाल रही है। बलूचिस्तान पर मोदी के भाषण के बाद यहां कच्ची बोलन, क्वेटा, डेरा बुग्ती, मस्तंग, अवारन समेत कई इलाकों में युवाओं के अपहरण की वारदातें बढ़ गई हैं।

बलूच कार्यकर्ता ने बताया कि यहां हर तीन-चार दिन बाद अपहरण किए गए कुछ युवाओं की लाश पड़ी मिलती है।

उन्होंने बताया कि मोदी के भाषण के बाद अब तक 200 से ज्यादा युवाओं का अपहरण हो चुका है। इनमें से 50 की हत्या की जा चुकी है।

 

Related Articles

Back to top button