ज्ञान भंडार

पीटर मुखर्जी को पता था इंद्राणी ने कहां ठिकाने लगाई शीना की बॉडी : CBI

peter-indrani-2-new_14721मुंबई. हाईप्रोफाइल शीना बोरा हत्याकांड में सीबीआई ने शुक्रवार को 200 पन्नों की दूसरी चार्जशीट दाखिल की है। इसमें सीबीआई ने दावा किया है कि स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी को पता था कि इंद्राणी मुखर्जी ने शीना की बॉडी को कहां ठिकाने लगाया था। ईमेल और फोन कॉल आरोप पत्र में शामिल…
 
– स्पेशल सीबीआई कोर्ट के जस्टिस एचएस महाजन की अदालत में बताया गया कि पीटर ने अपने बेटे राहुल को भेजे ईमेल में शीना के साथ रिलेशन नहीं रखने को कहा था।
– पीटर और इंद्राणी के बीच हुए ईमेल व फोन कॉल की डिटेल भी दूसरी चार्जशीट में शामिल हैं।
– बता दें कि सीबीआई ने 19 नवंबर 2015 को शीना बोरा हत्याकांड में पहला आरोप पत्र दाखिल किया था।
 
पति और ड्राइवर को बनाया आरोपी
– आरोप पत्र में आईएनएक्स मीडिया की पूर्व सीईओ इंद्राणी मुखर्जी, उसके पूर्व पति संजीव खन्ना और ड्राइवर श्यामवर राय को आरोपी बनाया गया था।
– बता दें कि शीना की हत्या 24 अप्रैल 2012 को गला घोंटकर की गई थी। लाश को रायगढ़ के जंगल में अधजली हालत में फेंक दिया गया था।
 
सामने आई थी इंद्राणी और पीटर मुखर्जी की कॉल रिकॉर्डिंग
– अगस्त में शीना बोरा मर्डर केस में इंद्राणी और पीटर मुखर्जी की कॉल रिकॉर्डिंग सामने आई थी। यह रिकॉर्डिंग पीटर के बेटे राहुल ने की थी।
– एक न्यूज चैनल ने इसके ऑडियो टेप जारी कर दावा किया था कि इनमें पीटर और इंद्राणी शीना की हत्या की बात छिपाने के लिए राहुल को गुमराह कर रहे हैं। चैनल ने अपने पास ऐसे 20 ऑडियो टेप होने का दावा किया था।
– सीबीआई ने इनमें से सात टेप सबूत के तौर पर इस्तेमाल किए हैं।
– शीना 24 अप्रैल, 2012 से लापता थी। 25 अगस्त, 2015 को मुंबई पुलिस ने उसकी मां इंद्राणी को हत्या के आरोप में अरेस्ट किया।
 
श्यामवर ने किए थे ये खुलासे
– मर्डर केस में सरकारी गवाह बने इंद्राणी के ड्राइवर श्यामवर राय ने बड़े खुलासे किए थे।
– उसने बताया कि किस तरह इंद्राणी ने शीना को मारा और जलाया। इसमें खुद उसकी भूमिका और संजीव खन्ना (इंद्राणी के पूर्व पति) के रोल का भी खुलासा किया।
– श्यामवर ने पिछले साल 6 नवंबर को मैजिस्ट्रेट के सामने ये बयान दिया था। लेकिन 1 जुलाई को पहली बार ये सामने आया। ड्राइवर ने बताया कि कैसे इंद्राणी ने शीना की लाश ठिकाने लगाने से पहले लिपस्टिक लगाई थी।
– श्यामवर ने बताया कि 2004 से मैं पीटर मुखर्जी साहब के यहां ड्राइवर बना। फैमिली में इंद्राणी मुखर्जी और विधि भी थे।
– “मेरी ड्‌यूटी विधि को स्कूल-ट्यूशन से लाने-ले जाने की थी। आम्रपाली मार्केट पवार नगर ठाणे में इनका ऑफिस था। सेक्रेटरी काजल शर्मा थी।”
– “2012 मार्च एंड में काजल मैडम ने मुझसे कहा कि इंद्राणी मैडम बोली हैं कि श्याम के नाम स्काइप अकाउंट खोलकर दो। काजल मैडम अकाउंट चालू कर चली गईं।”
– “फिर स्काइप पर इंद्राणी मैडम ने बात की। बोलीं, “तुम्हारी फैमिली का मेडिकल और बच्चों की पढ़ाई सब मेरी जिम्मेदारी है। नौकरी भी लाइफ टाइम रहेगी।”
– ”शीना और मिखाइल मुझे मां कहकर बदनाम कर रहे हैं। प्रॉपर्टी का झगड़ा चल रहा है। साहब के लड़के राहुल से शीना का अफेयर है। मुझे शीना और मिखाइल को मारना है। तुम्हें कुछ नहीं होगा।”
– श्यामवर ने बताया कि सारी बातें स्काइप के जरिए ही हुईं।

Related Articles

Back to top button