स्पोर्ट्स

पीवी सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स में लगातार दर्ज की तीसरी जीत

भारतीय स्टार महिला शटलर पीवी सिंधु ने शुक्रवार को बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स में लगातार तीसरी जीत दर्ज की। सिंधु ने अपने तीसरे मुकाबले में यूएसए की शटलर झांग बैवेन को मात्र 35 मिनट में ही 21-9, 21-15 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही सिंधु ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। अब शनिवार को सेमीफाइनल में उनका मुकाबला पूर्व विश्व चैंपियन थाईलैंड की रतचानोक इंतानोन से होगा।

पीवी सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स में लगातार दर्ज की तीसरी जीत

वहीं, एक और अन्य मुकाबले में समीर वर्मा ने 44 मिनट चले इस मुकाबले में थाइलैंड के खिलाड़ी कंताफोन वांगचोरन को 21-9, 21-18 से हराकर सेमीफाइनल में प्रेवश किया। सेमीफाइनल में अब उनका मुकाबला इंग्लैंड के चैंपियन खिलाड़ी शी यूकी से होगा।

गौरतलब है कि दुनिया की नंबर तीन खिलाड़ी सिंधु ने गुरुवार को वर्ल्ड टूर फाइनल्स के ग्रुप एक के अपने दूसरे मुकाबले में एशियाई चैंपियन ताई के खिलाफ पहला गेम हारने के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए 14-21, 21-16, 21-18 से जीत दर्ज की थी। पिछले साल की उपविजेता सिंधु ने यह मुकाबला एक घंटे में अपने नाम किया था।

वहीं, पुरुष वर्ग में समीर वर्मा ने दबदबे वाला प्रदर्शन करके इंडोनेशिया के टॉमी सुगियार्तो को मात देकर नॉकआउट में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा रखीं थी। अंतिम क्षणों में टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई करने वाले दुनिया के14वें नंबर के खिलाड़ी समीर ने ग्रुप बी के अपने दूसरे मुकाबले में दसवें नंबर के टॉकी को 21-16, 21-7 से पराजित किया था। दोनों के बीच यह मुकाबला 40 मिनट तक चला था।

Related Articles

Back to top button