लखनऊ

पीड़ित परिजनों का सीएम आवास के बाहर आत्मदाह का प्रयास


लखनऊ : राजधानी के गौतमपल्ली इलाके में स्थित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास 5 कालिदास मार्ग पर उस समय हड़कंप मच गया जब एक महिला रिश्ते में अपने भतीजे और अपने नाबालिग पुत्र के साथ आज सीएम आवास के सामने आत्मदाह करने पहुंच गई। इससे पहले महिला अपने ऊपर तेल डालकर आग लगा पाती कि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें दबोच लिया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस दोनों को हिरासत में लेकर गौतमपल्ली कोतवाली ले गई।

पीड़ित दंपत्ति ने चेतावनी दी है कि अगर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो फिर वह आत्मदाह कर लेगी। जानकारी के मुताबिक, मामला बस्ती जिले के मोहल्ला कटरा थाना कोतवाली क्षेत्र का है, यहां की रहने वाली पीड़ित महिला लक्ष्मी देवी अपने 16 वर्षीय पुत्र और भतीजे चुन्ने के साथ आत्मदाह करने के लिए लखनऊ पहुंची। पीड़िता ने बताया कि उसके पति की मौत हो चुकी है। उसका बेटा परिवार का पेट चलाने के लिए मिठाई के डिब्बे बनाने का काम करता है। पीड़िता का आरोप है कि उसके मोहल्ले की दबंग महिला लक्ष्मीना अपनी 4 लड़कियों के साथ रहती है। पिछली 23 जून को वह अपने पुत्र के साथ ठेले पर दुकान लगाने जा रही रही थी, इस दौरान दबंग महिला की लड़कियों ने पीड़िता को गंदी-गंदी गालियां देनी शुरू कर दी, विरोध करने पर पीड़िता के बेटे को छेड़छाड़ के झूठे आरोप में फंसाने की धमकी दी।

इसके बाद महिला ने उसके पुत्र और भतीजे पर छेड़छाड़ का झूठा आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज करवा दिया। केस दर्ज होने के बाद पीड़ित डरा हुआ है। अपनी चाची के साथ आत्मदाह करने आये चुन्ने ने बताया कि उसे यूपी 100 के पुलिसकर्मियों ने बताया कि हम लोग जानते हैं कि आप निर्दोष हो, महिला गलत आरोप लगा रही है लेकिन मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस कानूनी कार्रवाई करेगी। पीड़ित अपनी चाची को लेकर एसपी के यहां गया लेकिन मदद नहीं मिली। आरोप है कि डीआईजी कार्यालय से भी उसे भगा दिया गया और साहब से मिलने नहीं दिया गया, इससे क्षुब्ध होकर वह लखनऊ आत्मदाह करने पहुंचा था।

Related Articles

Back to top button