जीवनशैली

पुरुष के स्किन में भी आ सकता है निखार, बस करना होगा इन घरेलू नुस्खों को प्रयोग…

खूबसूरती अब सिर्फ महिलाओ तक ही सिमित नहीं रह गई, अब पुरुष भी खूबसूरत दिखने के लिए जद्दोजहद करते है. सिर्फ शेव करके चेहरा चमकाने का जमाना चला गया है. खूबसूरती पाने के लिए पुरुष घर में ही ये उपाय कर सकते है. घर में लगा हुआ एलोवेरा के नियमित इस्‍तेमाल से आप सुंदर और चमकदार स्किन पा सकते हैं. यदि टैनिंग दूर करना चाहते है तो नींबू के रस में एलोवेरा मिलाकर चेहरे पर लगाए.पुरुष के स्किन में भी आ सकता है निखार, बस करना होगा इन घरेलू नुस्खों को प्रयोग...

इसके लिए एलोवेरा जेल में कुछ बूंदें नींबू के रस की मिला कर चेहरे और गर्दन पर इसे समान रूप से लगाए. 15 मिनट के बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. इससे स्किन की टैनिंग हट जाएगी. स्किन में शाइनिंग लाने के लिए स्किन को अच्छे से एक्सफोलिएट करना जरूरी है. इसके लिए एलोवेरा जैल को आम के गूदे और नींबू के रस के साथ ब्‍लेंड कर ले.

इसके बाद इसे चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगा कर रखे, बाद में इसे पानी से धो लें. इस पैक से आपकी स्किन को ताजगी और शाइनिंग मिलती है. स्किन का रंग साफ करने के लिए एलोवेरा और गुलाब जल को मिलाकर पेस्ट तैयार करें, इसे चेहरे पर लगा कर 15 मिनट के लिए छोड़ दे. अब ठंडे पानी से चेहरा धो ले. स्किन का रंग निखरेगा.

Related Articles

Back to top button