स्पोर्ट्स

पुलवामा आतंकी हमला: भारत में पाकिस्तान का ‘खेल’ खत्म

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत में पाकिस्तान सुपर लीग के आधिकारिक प्रसारक स्पोर्ट्स चैनल डीस्पोर्ट ने टूर्नामेंट को भारत में ब्लैकआउट करने का फैसला किया है।

रिपोर्ट के मुताबिक पुलवामा में सीआपीएफ जवानों पर हुए कायरतापूर्ण तरीके से हमले के बाद चैनल ने ब्रॉडकास्ट को सस्पेंड करने का फैसला किया। इस बात की पुष्टि चैनल के शीर्ष अधिकारियों ने की है। उन्होंने कहा कि हमने ब्रॉडकॉस्ट को सस्पेंड कर दिया है।

इस बारे में उन्होंने बताया कि हम राष्ट्रीय मुद्दों के प्रति संवेदनशील हैं और हम यह करने पर विचार कर रहे थे कि यह कैसे किया जाए। इसमें कुछ तकनीकी मुद्दे भी शामिल हैं। हालांकि, इस बारे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कोई जवाब नहीं दिया। बीते कुछ दिन पहले टूर्नामेंट के चौथे सत्र का आगाज दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में हुआ। छह टीमों वाले इस टूर्नामेंट का आयोजन 14 फरवरी से 17 मार्च तक किया जाने वाला है। इस दौरान कुल 34 मैच खेले जाएंगे। इनका आयोजन यूएई के दुबई, शारजाह और अबूधाबी के अलावा पाकिस्तान के कराची और लाहौर में होगा। फाइनल मुकाबला कराची में 17 मार्च को खेला जाएगा।

गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग में तो उसके खिलाड़ी पहले से ही प्रतिबंधित थे और अब उसका टूर्नामेंट भी यहां प्रसारित नहीं होगा। यह इसलिए भी अहम है, क्योंकि 2009 में लाहौर में श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमला हुआ था। उसके बाद से टीमें और खिलाड़ी पाकिस्तान में खेलने से कतराते रहे हैं। अंतराष्ट्रीय क्रिकेट की देश में वापसी के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लगातार संघर्ष करना पड़ रहा है। इसलिए वह अपने अधिकतर मैच दुबई में आयोजित करवाता है। डीस्पोर्ट आईपीएल की तर्ज पर खेले जाने वाले पाकिस्तान सुपर लीग का भारत में आधिकारिक प्रसारक है।

Related Articles

Back to top button