फीचर्डराज्यराष्ट्रीय

पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, सेना का तलाशी अभियान जारी

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा जिले (Pulwama District) में बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों (Security Force) के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. सुरक्षाबलों को यहां दो आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली है. मुठभेड़ वाली जगह पर काफी संख्या में सुरक्षाकर्मियों और पुलिस को तैनात किया गया है. ये जानकारी जम्मू और कश्मीर पुलिस ने दी है.

जम्मू कश्मीर पुलिस जैसे ही बलों की संयुक्त टीम संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ी, छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी की, जिसकी जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ शुरू हो गई. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने भी बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी की पुष्टि की. उन्होंने कहा कि इलाके में दो से तीन आतंकवादियों के फंसे होने की आशंका है

इससे पहले 8 जुलाई को पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे. ये मुठभेड़ ऐसे समय हुईं थी जब हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के पांच साल पूरे होने पर गुरुवार को घाटी के कुछ इलाकों में बंद रहा. इसी दिन जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में हुई मुठभेड़ में भी दो आतंकी मारे गए थे. मारे गए आतंकवादियों की पहचान आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के किफायत रमजान सोफी और अल बद्र के इनायत अहमद डार के रूप में हुई है.

Related Articles

Back to top button