अपराध

पुलिसिया पूछताछ के बाद थाने में लड़की ने की खुदकुशी

fasi_s_650_072115090_144073108557_650x425_052316023805पंजाब के बठिंडा में थाने में एक लड़की ने फांसी लगाकर जान दे दी. आरोप है कि लड़की ने पुलिस वालों की पूछताछ से परेशान होकर थाने के टॉयलेट में फांसी लगा ली. आलाधिकारियों ने मामला संज्ञान में आने के बाद जांच के आदेश दिए हैं. पंजाब के थानों में मौत का सिलसिला जारी है.

मौत के गले लगा चुकी वह लड़की जिंदा होती यदि पुलिस के सवालिया अत्याचार उसके दिमाग पर हथौड़े के तरह ना बरसे होते. जसबीर कौर को बठिंडा के बलियांवाली पुलिस थाने पूछताछ के लिए बुलाया गया था. पूछताछ से वह इतनी आतंकित हो गई कि थाने के टॉयलेट में जाकर अपने दुप्पटे झूल गई.

जसबीर का कसूर सिर्फ इतना था कि अपनी सहेली के साथ एक धार्मिक स्थल पर गई थी. जसबीर तो लौट आई, लेकिन सहेली अपने प्रेमी के साथ चली गई. गायब लड़की के परिवार वालों ने जसबीर का नाम रिपोर्ट में लिखा दिया. इसके बाद पुलिस की पूछताछ उसके लिए मौत बनकर जिंदगी खत्म कर दी.

इस मामले पर पीड़ित परिवार वाले पुलिस पर सवाल उठा रहे हैं. उनका आरोप है कि बेटी पुलिसिया पूछताछ से इतना घबराई की जान दे दी. लेकिन पुलिस अपना काम करने का हवाला दे रही है. फिलहाल एसएसपी बठिंडा ने इस मामले के जांच के आदेश दिए हैं. दोषी पर कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

बताते चलें कि पंजाब के थाने बीते कई हफ्तों से आत्महत्याओं के लिए बदनाम हो चले हैं. रक्षक होने का दावा करने वाली पुलिस डर का ऐसा रूप बन चुकी है, जिसके चलते लोग थानों में जान दे रहे हैं. इससे पहले 18 मई को बरनाला में कुछ सिपाहियों को एक किसान को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

11 मई को हंदिया थाने में पुलिस के अत्याचारों से तंग आकर एक किसान जान दे चुका है. अप्रैल की 26 तारी को लुधियाना थाने में एक 26 साल के युवक ने आत्महत्या कर ली थी. इन तमाम मामलों में आत्महत्या की वजहें एक ही रही हैं, वह है पुलिस का अत्याचार. इसके खौफ में अब जसबीर थाने के टॉयलेट में फांसी पर झूल गई.

Related Articles

Back to top button