उत्तर प्रदेशफीचर्डराष्ट्रीय

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस पर रेलवे ने उनके गांव को दी ‘सौगत’

vajpayee-train_650x400_71450990526आगरा: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वयोवृद्ध नेता और भारतरत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस की पूर्व संध्या पर रेलवे ने उनके गांव को एक बड़ी सौगात दी। पूर्व प्रधानमंत्री के पैतृक गांव बटेश्वर को इटावा से जोड़ने वाली एक ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया गया। वाजपेयी ने 16 साल पहले इस परियोजना की आधारशिला रखी थी।

केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा और केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री रामशंकर कठेरिया ने गुरुवार दोपहर ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। सिन्हा ने कहा कि सरकार ने रेलवे नेटवर्क के तेज विकास के लिए बड़े निवेश किए हैं और रेल एवं माल यातायात महत्वपूर्ण रूप से बढ़ा है। उन्होंने कहा, ‘पांच सालों में परिव्यय आठ लाख करोड़ रुपये पार कर जाएगा।’ स्थानीय भाजपा नेताओं ने कहा कि नई ट्रेन चम्बल की सीमा से लगे पिछड़े क्षेत्र में विकास के नए रास्ते खोलेगी।

आगरा-इटावा डीएमयू (71909-71910) ट्रेन इटावा से सुबह 5.55 पर चलेगी और सुबह 7.37 पर बटेश्वर पहुंचेगी। ट्रेन को इटावा से आगरा पहुंचने में 4 घंटे 5 मिनट का समय लगेगा। चंबल के बीहड़ में ट्रेन चलने से बटेश्वर, शमसाबाद, फतेहाबाद, उदी, भांडई व जैतपुर कलां इलाके के लोगों को काफी राहत मिलेगी।

Related Articles

Back to top button