National News - राष्ट्रीयState News- राज्यफीचर्ड

पूर्व सीएम कल्याण सिंह की हालत पहले से बेहतर, पीएम मोदी ने पोते से पूछा हालचाल

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह के स्वास्थय को लेकर ताजा अपडेट सामने आया है। लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान की तरफ से पूर्व सीएम कल्याण सिंह का हेल्थ अपडेट जारी करते हुए कहा है कि उनके स्वास्थ्य में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। वहीं, कल्याण सिंह की तबीयत को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी फ्रिकमंद हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट करके कहा, ‘भारत भर में अनगिनत लोग कल्याण सिंह जी के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं। कल जेपी नड्डा जी, सीएम योगी आदित्यनाथ जी और अन्य लोग उनसे मिलने अस्पताल गए थे। मैंने अभी उनके पोते से बात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।’ पीएम मोदी ने अपने अगर ट्वीट में लिखा, ‘मुझे यह जानकर अफसोस हुआ कि जेपी नड्डा जी से बातचीत के दौरान कल्याण सिंह जी ने मुझे याद किया, कल्याण सिंह जी के साथ मेरी बातचीत की कई यादें भी हैं। उनमें से कई यादें जीवन में वापस आ सकती हैं, उनसे बात करना हमेशा सीखने का अनुभव रहा है।’

89 वर्षीय कल्याण सिंह का इलाज लखनऊ के पीजीआई में चल रहा है। बता दें कि उन्हें हार्ट अटैक और ब्रेन स्ट्रोक के बाद 3 जुलाई को लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट के क्रिटिकल केयर मेडिसिन के आईसीयू में शिफ्ट कर दिया था। वहीं, पिछले दो हफ्ते से हॉस्पिटल में एडमिट कल्याण सिंह से मिलने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कल लखनऊ आए थे। देर शाम नड्डा एयरपोर्ट से सीधे एसजीपीजीआई पहुंचे, जहां उन्होंने यूपी के पूर्व सीएम और बीजेपी के दिग्गज नेता के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।

Related Articles

Back to top button